अलीगढ़ : महिला को नहीं थी प्लेटलेट्स की जरूरत, फिर भी चढ़ा दिया खून; चली गई आंखो की रोशनी, अदालत ने लगा दिया 30 लाख का जुर्माना!

0
283

AIN NEWS 1: अलीगढ़ के एक अस्पताल में इलाज के दौरान लापरवाही के चलते एक महिला की दोनो आंखों की रोशनी ही चली गई। इस पूरे मामले पर जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग ने पृथ्वीराज अस्पताल पर कुल 30 लाख 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

जाने क्या वाद दायर किया था

अतरौली क्षेत्र के ही गांव नरौली निवासी मिथलेश देवी ने पृथ्वीराज अस्पताल के निदेशक डा. मलखान सिंह के विरुद्ध मे एक वाद दायर किया था। इसमें कहा था कि छह नवंबर 2021 को उन्हे हुई डेंगू की शिकायत पर उन्हें इस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय उन्हें प्लेटलेट्स की कोई जरूरत नहीं थी। इसके बावजूद भी अस्पताल में उन्हे प्लेटलेट्स चढ़ाई गईं। इसके चलते ही पहले तो उनकी आंखों से ब्लीडिंग हुई। फिर उनकी आखों की रोशनी चली गईं।

इसके बाद पीड़ित के हक में दिया फैसला

आयोग में इस अस्पताल की ओर से अपना तर्क रखा गया कि उन्होंने पूरी तरह से सही इलाज किया था। इनकी प्लेटलेट्स की वजह से रोशनी नहीं गई। लेकिन, आयोग के अध्यक्ष व न्यायाधीश हसनैन कुरैशी व सदस्य आलोक उपाध्याय की पीठ ने इस पीड़ित के हक में अपना निर्णय सुनाया है। ओर इस मामले में अस्पताल को 30 लाख रुपये के जुर्माने के साथ 10 हजार रुपये वाद व्यय के रूप में भी देने का आदेश दिए हैं। यह पूरी जानकारी ही पेशकार विजेंद्र सिंह व डीएमए राजीव वार्ष्णेय ने दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here