उत्तर प्रदेश: मथुरा में अपील के बाद भी नहीं हटी मजार तो चला बुलडोजर, RAF-PAC और Police भारी संख्या में की गई तैनात!

0
683

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश में मथुरा-वृंदावन रोड पर धौरेरा गांव के पास स्थित अद्दा बाबा की मजार को रोड चौड़ीकरण के लिए अब ध्वस्त कर दिया गया है. इसे हटाने के लिए लोक निर्माण विभाग पिछले क़रीब 1 वर्ष से मुस्लिम समाज के लोगों से अपील कर रहा था. इसके आसपास कई लोगों ने अपने अवैध निर्माण भी कर लिऐ थे. देर रात की गई इस कार्रवाई के दौरान पूरे ही इलाके में सुरक्षा के लिहाज से काफी भारी पुलिस बल को तैनात किया गया था.

बता दें, मथुरा-वृंदावन रोड पर स्थित धौरारे गांव में इस समय यहां रास्ते को चौड़ा करने का काम चल रहा है. जिससे भारी भीड़ और यातायात भी प्रभावित होने के कारण यहां फोर-लेन का काम अभी चल रहा है. इस दौरान यहां पर बनी मजार के साथ ही उसके आस-पास की जमीन पर भी अवैध कब्जा किया गया था. जिस पर लोक निर्माण विभाग ने रात करीब 3 बजे भारी पुलिस फोर्स मौके पर लगाकर कार्रवाई की.

रात को यहां पर RAF समेत कई थानों की पुलिस तैनात

इस अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान मजार के पास रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) की भी तैनाती की गई थी. वहीं, वृंदावन, जैंत, गोविंद नगर, जमुनापार सहित क़रीब आधा दर्जन थानों की पुलिस के अलावा पीएसी के जवान भी यहां तैनात किए गए थे. प्रशासन की तरफ से पिछले एक साल से ही यहां पर हुए अवैध निर्माण को हटाने के लिए कहा जा रहा था. 6 महीने पहले इस मजार को यहां से स्थानांतरित करने के लिए भी कहा गया था. मगर, लोगों ने प्रशासन की बात को पूरी तरह से अनसुनी की. इसके बाद ही यह कार्रवाई की गई.

जान ले अब मथुरा-वृंदावन मार्ग चौड़ीकरण का लगभग 90% काम पूरा

इस समय प्रशासन की कार्रवाई के दौरान मथुरा-वृंदावन रोड पर ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया था. मथुरा-वृंदावन में बढ़ रही भारी भीड़ को देखते हुए रोड का चौड़ीकरण किया जा रहा है. मसानी से पागल बाबा मंदिर तक बनाए जा रही इस फोर-लेन रोड का अभी तक लगभग 90 प्रतिशत काम पूरा हो गया है. वहीं, 10 प्रतिशत में यह मजार के आसपास रोड बनाना ही रह गया था. अब इस मजार के हटने से उम्मीद यह जताई गई है कि इसका बचा कार्य भी जल्द पूरा हो जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here