उत्तर प्रदेश राजनीति: योगी आदित्यनाथ बोले सोशल मीडिया का ‘ हो रहा दुरुपयोग, इस स्थिति में डिजिटल क्रांति…’

0
402

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को अपने एक बयान में कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के पिछले नौ वर्षों के शासन काल में भारत में ये कैसा बदलाव आया है, इस बारे में प्रचार प्रसार करने के लिए सोशल मीडिया (Social Media) का इस्तेमाल काफ़ी ज्यादा किया जा सकता है.

बता दें यहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’ को अपने संबोधन में संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वैश्विक पटल पर भारत का कद काफ़ी बढ़ा है और इसमें सोशल मीडिया की भी बहुत अहम भूमिका रही है. सीएम योगी ने कहा, ‘‘देश की क्षमता अब दुनिया देख रही है और हमें सोशल मीडिया के माध्यम से इसे और बढ़ावा देना चाहिए.’उन्होंने कहा, आज से‘‘लगभग 20 साल पहले, प्रिंट मीडिया का बोलबाला था. फिर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया दिखाई दिया. पहले, बहुत सारे समाचार चैनल नहीं थे, लेकिन समय के साथ, यह संख्या काफ़ी बढ़ती गई. साथ ही, पिछले सात से आठ वर्षों में सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया में काफ़ी तेज वृद्धि देखी गई है.

जाने आगे ’’क्या बोले मुख्यमंत्री?

सीएम योगी ने आगे कहा, ‘‘पहले के विपरीत जब लोग देश और विदेश में होने वाली घटनाओं के बारे में जानने के लिए सुबह का अखबार खोलकर पढ़ते थे, अब सोशल मीडिया के माध्यम से हर पल लोगों तक खबर पहुंच रही है. स्मार्टफोन ने इसे और भी आसान बना दिया है, लेकिन इसका दुरुपयोग भी हो रहा है.’’

आदित्यनाथ ने कहा, ‘ऐसी स्थिति में डिजिटल क्रांति में केवल वही टिक पाएंगे, जो इसका सही से इस्तेमाल करते हैं. बाकी लोग तो आते-जाते रहेंगे. इस मामले में अपनी विश्वसनीयता बनाए रखना महत्वपूर्ण है.’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार बिना किसी भेदभाव के सभी को विकास से जोड़ रही है.‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’ के इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और कई अन्य सारे नेता उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here