AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र में एक किरायेदार द्वारा वृद्धा के मकान पर जबरन कब्जा कर उसे आगे किसी और को किराये पर उठाने का एक मामला प्रकाश में आया है। वृद्धा के बार-बार कहने के बाद भी आरोपी बिल्डर किरायेदार उनका मकान खाली नहीं कर रहा है। आरोप है कि इस मामले की शिकायत जब इंदिरापुरम पुलिस से की गई, लेकिन इसपर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। इस पीड़िता ने अब ट्रांस हिंडन जोन के नए डीसीपी से अपने लिए न्याय की गुहार लगाई है। अब उनके आदेश के बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी किरायेदार के खिलाफ मे धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

जान ले यह क्या है पूरा मामला

सेक्टर-3 वसुंधरा गाज़ियाबाद में ही रहने वाली 64 वर्षीय पीड़िता शशि बाला कपूर ने मिडिया को बताया कि वह कई सारी बीमारियों से पीड़ित है। ओर उनका इलाज भी चल रहा है। उन्होंने एक जुलाई वर्ष 2022 को कुल 11 महीने की अवधि के लिए अपना एक मकान प्रभात राज दीक्षित निवासी खतौली मुजफ्फरनगर को कुल 40 हजार रुपए प्रति महीना के लिए किराये पर उठाया था। इसके लिए उनके द्वारा लिखत पढ़त भी हुई थी। उन्होंने बताया कि पहले अक्टूबर-नवंबर और दिसंबर में प्रभात राज दीक्षित ने 35-35 हजार रुपए प्रतिमाह किराया उन्हे दिया और इसके बाद हर महीने ही 40 हजार रुपए किराया देने की बात कही, लेकिन इसके बाद से ही जून 2023 को भी कोई किराया नहीं दिया।

किराए के मकान को खुद मालिक बताकर किराये पर उठाया 

पीड़िता ने बताया कि 26 जून वर्ष 2023 को मेरे पति हमारे मकान पर गए तो उन्हे पता चला कि प्रभात राज दीक्षित ने इस मकान को अपने चचेरे भाई सचिन कुमार शर्मा के साथ मिलकर गांधीनगर दिल्ली निवासी एक महिला सोनिका मेहता और उसकी बेटी सोनू मेहता को कुल 85 हजार रुपए में स्वयं को मकान का मालिक बताते हुए किराये पर उठा दिया है। इसके बाद से ही प्रभात राज दीक्षित से मकान खाली करने के लिए जब कहा गया तो उसने मकान खाली नहीं किया।

पूरे मामले में डीसीपी के दखल पर ही हुई दर्ज हुई एफआईआर

आरोप है कि इस पूरे मामले की शिकायत इंदिरापुरम पुलिस से भी की गई, लेकिन पुलिस ने इस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की। इसके बाद वह ट्रांस हिंडन जोन के डीसीपी के पास अपनी शिकायत ले कर पहुंचीं और पूरे मामले से उन्हे अवगत कराते हुए न्याय की गुहार लगाई। पुलिस ने मिडिया को बताया कि इस मामले में आरोपी किरायेदार प्रभात राज दीक्षित के खिलाफ मे धोखाधड़ी की एक रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। ओर पूरे मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई इस मामले में की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here