रैपिडएक्स ट्रेन का निरीक्षण करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ !

0
635

साहिबाबाद में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार की शाम 4.00 बजे देश की पहली सेमी हाई-स्पीड ट्रेन रैपिडएक्स को यात्रियों के लिए चलाए जाने की तैयारी का जायजा लिया  उनके साथ जिला प्रशासन के अधिकारी और एनसीआरटीसी के अधिकारी मौजूद रहे। रैपिडएक्स रेल का उद्घाटन जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले हैं। जिसके लिए जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैपिडएक्स के गाजियाबाद स्थित साहिबाबाद स्टेशन का निरीक्षण किया और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। आपको बता दे कि रैपिडएक्स रेल का उद्घाटन नवरात्री में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले हैं। जिसके लिए जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैपिडएक्स के गाजियाबाद स्थित साहिबाबाद स्टेशन का निरीक्षण किया और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

रैपिड रेल का पहला फेज पूरी तरह तैयार है। ये फेज गाजियाबाद में दुहाई डिपो से साहिबाबाद स्टेशन तक है। इसकी लंबाई 17 किलोमीटर है। पहले फेज में कुल पांच स्टेशन पड़ेंगे। इनमें दुहाई डिपो, दुहाई, गुलधर, गाजियाबाद और साहिबाबाद स्टेशन शामिल हैं। पहले फेज में रैपिडएक्स ट्रेन का संचालन नवरात्रि में प्रारंभ होने वाला है। शुभारंभ करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे।

 सीएम योगी ने रैपिडएक्स ट्रेन का किया निरीक्षण

आपको बता दे कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्टेशन परिसर में सबसे पहले महिला पायलट से बात की। उसके बाद टिकट काउंटर पर महिला स्टाफ से हाल-चाल पूछकर जिम्मेदारी निभाने की बात कही। उसके बाद सीएम योगी ने रैपिडएक्स ट्रेन का निरीक्षण किया। उन्होंने तीन कोच देखे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफर करने के बारे में भी बताया गया। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ मौजूद रहे भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र शिशोदिया ने बताया कि सेमी हाई-स्पीड रैपिडएक्स ट्रेन के उद्घाटन की संभावित तिथि 20 अक्तूबर है साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि पीएम मोदी नवरात्रि के दूसरे दिन आकर हरी झड़ी दिखाऐ गए।

महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने दी जानकारी

बता दे कि महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने जानकारी देते हुऐ कहा कि पीएम मोदी रैपिडएक्स ट्रेन मे टिकट खरीद कर सफऱ करेगें बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो घंटे का कार्यक्रम प्रस्तावित है। शुरुआती 45 मिनट में वह साहिबाबाद स्टेशन पहुंचेंगे। पीएम सबसे पहले ऑनलाइन वॉलेट से टिकट खरीदेंगे। उसके बाद प्लेटफार्म पर तीन रैपिडएक्स ट्रेन खड़ी होंगी। पहली ट्रेन पायलट होगी, दूसरी ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर देश को समर्पित करेंगे। उसके बाद सरकारी स्कूल के बच्चों के साथ गुलधर स्टेशन तक सफर करेंगे। तीसरी ट्रेन जनप्रतिनिधि और अन्य अधिकारियों के लिए होगी। करीब 17 मिनट के सफर के बाद पीएम कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम योगी ने इस प्रस्तावित प्लान को देखकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। सीएम यहां से शाम साढ़े चार बजे हिंडन एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here