The Kerala Story: ‘द केरल स्टोरी’ की स्क्रीनिंग ब्रिटेन में कैसिंल, टिकट के पैसे भी लौटाए!

0
377

AIN NEWS 1: बता दें अदा शर्मा स्टारर और सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित फिल्म द केरल स्टोरी इन दिनों काफ़ी ज्यादा चर्चा में है। इस फिल्म को लेकर अब बवाल भी जमकर ही चल रहा है। एक गुट जहां इस फिल्म के पक्ष में है तो वहीं एक दूसरा पक्ष इसका काफ़ी जमकर विरोध भी कर रहा है। वहीं दूसरी ओर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी काफ़ी जमकर धमाल मचा रही है। इस फिल्म ने अब तक ही 134.99 करोड़ का कुल कलेक्शन कर लिया है। अगर इसी तरह इसकी कमाई चलती रही तो बहुत जल्द द केरल स्टोरी 150 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर जाएगी।

वहीं दूसरी ओर इस फिल्म से जुड़े लोगों के लिए कुछ बुरी खबर भी आ रही है। खबर है कि ब्रिटेन में इस फिल्म की स्क्रीनिंग को ही कैंसिल कर दिया गया है। जब से द केरल स्टोरी का एक टीजर रिलीज हुआ है, तब से इस फिल्म को लेकर जगह जगह पर विवाद बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस पार्टी तो शुरू से ही इस फिल्म पर पूरी तरह से बैन करने का मांग कर रही थी। वहीं कुछ लोग फिल्म बैन करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंच गए थे। लेकिन कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करने से ही इनकार कर दिया था। अब खबर आई है कि ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन यानी बीबीएफसी ने अब तक द केरल स्टोरी को सर्टिफिकेट ही नहीं दिया है। यही वजह है कि इसकी पहले से तय स्क्रीनिंग को वहा पर कैंसिल करना पड़ा है।

ब्रिटेन में द केरल स्टोरी के शो कैंसिल हो जाने के बाद वहां रहने वाले भारतीय अब काफी गुस्से में हैं। उनका कहना है कि बीबीएफसी ने अब तक इसको सर्टिफिकेट आख़िर क्यों नहीं दिया है। हालांकि फिल्म के शो कैंसिल हो जाने के बाद बीबीएफसी ने सभी दर्शकों के टिकट के पूरे पैसे रिफंड कर दिए हैं। लेकिन इस फिल्म को बीबीएफसी की तरफ से कब तक क्लियरेंस मिल पाएगा इस बात की अभी तक कोई भी जानकारी नहीं है।बता दें कि ब्रिटेन में भी द केरल स्टोरी को 31 सिनेमाघरों में हिंदी और तमिल भाषा में 12 मई को ही रिलीज होना था, लेकिन अब सभी सिनेमाघरों की वेबसाइट्स पर इसकी टिकट बेचे जाने पर भी रोक लगा दी गई है और इसके शोज को कैंसिल कर दिए गए हैं। कई दर्शकों ने वीकएंड पर इस फिल्म को देखने का प्लान भी बनाया था, इसकी स्क्रीनिंग भी लगभग फुल हो गई थी, लेकिन शो कैंसिल कर दिए गए। ब्रिटेन में फिल्मों के डिस्ट्रीब्यूटर सुरेश वरसानी ने कहा है कि यह बहुत ही चिंता की बात है। उन्होंने कहा कि उन्हें एक सर्टिफिकेट देने में तीन दिन से ज्यादा का समय आख़िर क्यों लग रहा है, ये वो समझ ही नहीं पा रहे हैं। जबकि अमेरिका, भारत, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और आयरलैंड ने इसे पहले ही पास कर दिया है। लेकिन यहां आखिर क्या दिक्कत आ रही है, ये हमारी समझ से परे है। उन्होंने बताया कि यूके सिनेमा और इस सब में उनका 40 से 50 लाख का नुकसान हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here