Table of Contents

मिशन मालामाल, मां बेटी की हत्या, अमीर बनने के लिए हैवान बन गए दो भाई

दिल्ली के कृष्णा नगर में 64 साल की एक महिला और बेटी की हत्या कर दी गई. पुलिस ने बताया कि हत्या और लूटपाट के आरोप में दो चचेरे भाइयों को गिरफ्तार किया गया है.
आरोपियों ने मिशन मालामाल के तहत हत्या को अंजाम दिया. हत्या का मकसद अमीर बनना था.
पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों की पहचान किशन (28) और उसके चचेरे भाई अंकित कुमार सिंह (25) के रुप में हुई है. दोनों बिहार के सीवान जिले के निवासी हैं और वर्तमान में किशन लक्ष्मी नगर में रह रहे थे. अकित सिंगर है और उसका म्यूजिक बैंड है.
पुलिस से कहा कि अंकित ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म पर आने वाली फिल्म के लिए लिरिक्स और म्यूजिक तैयार कर रहा था. राजरानी और उनकी बेटी गिन्नी किरार के शव 31 मई को कृष्णा नगर में सड़ी-गली हालात में पाई गई थी. साथ ही उनकी डेड बॉडी में कीड़े लग गए थे. इसके अलावा आरोपी ने अपराध करने से पहले कानूनी सलाह लेने के लिए दो वकीलों से संपर्क किया था.
200 से ज्यादा कैमरों को खंगाला
पुलिस ने बताया कि कृष्णा नगर के ई ब्लॉक में एक इमारत की पहली मंजिल पर एक फ्लैट से बदबू आने पर एक व्यक्ति ने पीसीआर को फोन किया. तब पुलिस ने घर का ताला तोड़कर दोनों के शव निकाले. पुलिस ने 200 से ज्यादा कैमरों को खंगाला. उन्होंने आरोपी को वारदात को अंजाम देने के बाद एक घर में घुसते देखा. डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस मीणा ने कहा कि कैमरे से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने घर में छापा मारा और पाया कि घर मुख्य आरोपी कृष्णा नगर का है.
अप्रैल से मृतकों के घर आना जाना किया था शुरू
पुलिस ने बताया कि जैसे किशन को पता चला कि महिलाओं के शव मिल गए हैं तो वो घर से भाग गया. पुलिस ने उसका पीछा किया और दिल्ली के कांटी नगर इलाके से गिरफ्तार किया. पूछताछ में पता कि वह मेडिकल फर्म में मार्केटिंग मैनेजर के तौर पर काम कर रहा था. उसने ऑनलाइन ट्यूटर सेवा प्रदान करने वाली एक वेबसाइट में अपना रजिस्ट्रेशन करवा रखा था, जिसकी वजह सके वह राजरानी के संपर्क में आया था. राजरानी को अपनी विकलांग बेटी गिन्नी किरार के लिए कंप्यूटर ट्यूटर की जरूरत थी. किशन ने गिन्नी को पढ़ाने के लिए अप्रैल से राजरानी के घर जाना शुरू किया और धीरे-धीरे महिलाओं का विश्वास हासिल किया.
राजरानी शिफ्ट होना चाहती थी तो किशन ने लाजपत नगर में घर ढूंढने में भी मदद की थी. राजरानी ने किशन के साथ ऑनलाइन भुगतान के लिए अकाउंट शेयर किए थे, जिसमें उसे पता चला कि उनके बैंक खाते में 50 लाख से ज्यादा रुपये है. जिसके बाद उसने उन्हें मारने की योजना बनाई.
हत्या की साजिश को नाम दिया ‘मिशन मालामाल’
इसके बाद किशन ने पीड़ित को लूटने की योजना बनाई और 17 मई को व्हाट्सएप पर अपनी साजिश को ‘मिशन मालामाल’ नाम दिया. ‘मिशन’ को अंजाम देने के लिए आरोपी अंकित असम से दिल्ली आया था. राजरानी अपनी बेटी के लिए एक और ट्यूटर की तलाश कर रही थी. जिसकी वजह से किशन ने अंकित को उनसे मिलवाया. राजरानी के सहमत होने पर, किशन ने अंकित को संदेश भेजा कि मिशन मालामाल चालू है. जिसके बाद उन्होंने वारदात को अंजाम दिया और घर को साफ करके फरार हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here