एक- दो नहीं 400 का धर्म परिवर्तन! गाजियाबाद धर्मांतरण केस में खुलासा !

0
165

Table of Contents

एक- दो नहीं 400 का धर्म परिवर्तन! गाजियाबाद धर्मांतरण केस में खुलासा !

गाजियाबाद धर्मांतरण मामले में पुलिस को कई अहम जानकारियां मिल रही हैं. जांच में पुलिस को पता चला है कि धर्मांतरण के ठेकेदारों नेमहाराष्ट्र के मुंब्रा में 400 लोगों का धर्म परिवर्तन कराया है.
पुलिस के मुताबिक, एक दिन पहले गुजरात से एक फोन कॉल आई थी. कॉलर ने बताया कि इन लोगों ने मुंब्रा धर्मांतरण का बड़ा रैकेट फैला रखा है. करीब 400 लोग इनके झांसे में आकर अपना धर्म बदल चुके हैं.
पुलिस के मुताबिक, फोन करने वाले ने व्यक्ति ने कई अहम जानकारी देते हुए कुछ नंबर भी शेयर किए हैं, जिन नंबरों से बातचीत होती थी. पुलिस टीम इन नंबरों का भी पता लगाने में जुटी है. पुलिस का कहन है कि यह धर्मांतरण का बड़ा रैकेट हो सकता है, लेकिन इन आंकड़ों की सच्चाई जानने के लिए साइबर सेल, एटीएस समेत कई एजेंसियां जुटी हुई हैं.
शाहनवाज उर्फ बद्दो की तलाश में पुलिस कर रही छापेमारी
बता दें कि धर्मांतरण के आरोपी एक मौलवी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि इसका सिंडिकेट शाहनवाज उर्फ बद्दो अभी फरार है. पुलिस शाहनवाज की कॉल डिटेल निकाल रही है. गाजियाबाद पुलिस ठाणे पुलिस की मदद से छापेमारी कर रही है. अब तक 10 जगहों पर छापेमारी की जा चुकी है, लेकिन बद्दो बार-बार पुलिस को चकमा दे रहा है.
गैर मुस्लिम नाबालिग लड़कों का धर्म परिवर्तन
जांच में पुलिस को पता चला है कि वो हिंदू नाम के जरिए गैर मुस्लिम नाबालिग लड़कों का धर्म परिवर्तन करवा रहा था. उसने हिंदू नाम से कई फेक आईडी भी बना रखी थी. पुलिस को जांच में पता चला है कि अभी तक चार नहीं, बल्कि पांच लोगों का धर्म परिवर्तन कराया गया है. सबसे महत्वपूर्ण बात है कि आरोपी, नाबालिग बच्चों को टारगेट कर उनका धर्म परिवर्तन करा रहे है.
शाहनवाज उर्फ बद्दो पर 400 लोगों के धर्म परिवर्तन कराने का शक!
आरोपी शाहनवाज उर्फ बद्दो ने कुछ मुस्लिम लड़कों की टीम बनाई थी. ये टीम बड़े ही शातिराना ढंग से हिंदू नाबालिग लड़कों को अपने जाल में फंसाती थी. ये लोग एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप पर हिंदू बनकर जुड़ते थे और जो हिंदू लड़के थे, उनको टारगेट पर लेते थे. हालांकि जैसे ही शाहनवाज को मौलवी अब्दुल रहमान की गिरफ्तारी के बारे में पता चला तो वह मुंब्रा छोड़कर फरार हो गया. अब पुलिस को शक है कि कहीं 400 लोगों का धर्म परिवर्तन इसी ने तो नहीं कराया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here