(देखें वीडियो)! हाथी ने अपने सूंड से उठाकर वापस लौटाया बच्चे का जूता , सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो।

0
630

(देखें वीडियो)! हाथी ने अपने सूंड से उठाकर वापस लौटाया बच्चे का जूता , सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो।

जगंल में आप सभी ने काफी सारे जानवर देखे होगे उनमें से ही एक जानवर होते हैल हाथी , काफी सारे जानवर खतरनाक भी होते है लेकिन जो हाथी होता है वो शांत के साथ खतरनाक भी होते है वो किसी को बिना फालतु के कुछ बोल ते नही है अगर उनको कोई परेशान करता है तो उनको वो धोड़ताव भीव नहीस है। बता दे कि हाथियों को सबसे समझदार जानवर माना जाता है , जो अपने परिवार के साथ रहना पंसद करते है और अगर परिवार की बात आती है तो वो किसी सदस्य पर मुसीबत आ जाए तो उसका डटकर सामना करते है.हाथी को गुस्सा जब आता है तब उसको बिना वजय का कोई परेशान करता है। एक सोशल मीडिया पर काफी तेजी से एक वीडियो वायरल हो रही है इस वीडियो को काफी लोग प्रंसद कर रहे है और यह वीडियो दिल जीतने वाला वीडियो है . जिसमें देखा जा रहा हे कि हाथी अपने बाड़े में गिरे जूते को उठाकर बच्चे को वापस लौटाते है. इस वीडियो को वन सेवा का ही एक अधिकारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया है. काफी यूजर इस वीडियो को देखकर प्यार देखा रहे है।

क्या है वायरल वीडियो में

बता दे कि सोशल मीडियै पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल होल रही है इस वीडियो को काफी लोग प्रंसद कर रहे है और यह वीडियो दिल जीतने वाला वीडियो है . जिसमें देखा जा रहा हे कि हाथी अपने बाड़े में गिरे जूते को उठाकर बच्चे को वापस लौटाते है. इस वीडियो को वन सेवा का ही एक अधिकारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया है. काफी यूजर इस वीडियो को देखकर प्यार देखा रहे है। बता दे कि वन विभाग का आधिकारी जिसका नाम सुशांत नंदा बताया जा रहा है उसने वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड करके उसके साथ कैप्शन भी लिखा है- उसने लिखा है कि वह सीमित है, लेकिन उसकी आत्मा और करुणा नहीं, वो एक बच्चे का जूता लौटाता है, जो गलती से उसके बाड़े में गिर गया था. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा है- अविश्वसनीय, जबकि दूसरे ने लिखा है- इतने कोमल हृदय वाले विशालकाय जानवर, वहीं तीसरे ने लिखा है- चिड़ियाघरों से जानवरों को मुक्त करें.
वायरल हो रहे वीडियो में अपने बाड़े में एक हाथी दिखाई दे रहा है, जो बिल्कुल शांत नजर आ रहा है. हाथी अपने बाड़े में गिरे जूते को अपनी सूंड से उठाता है और जेंटलमैन की तरह बाड़े के बाहर बच्चे को वापस कर देता है. बताया जा रहा है कि बच्चे का जूता गलती से उसके बाड़े में गिर गया, लेकिन आक्रामक होने के बजाय हाथी ने शांतिपूर्वक उसे बच्चे को वापस लौटा दिया. हाथी की इस दयालुता को देखकर लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं और यह वीडियो काफी तेजी से वायरल भी हो रही हैल और यूजर इस वायरल वीडियो पर काफी ज्यादा प्यार भी दिखा रहे है। आपको बता दे कि वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक हाथी ज़ू में बंद है। हाथी को देखने के लिए लोग आते है। इसी दौरान एक छोटे से बच्चे का जूता हाथी के बाड़ के अंदर गिर जाता है। बच्चे के साथ आए उसके मात-पिता हाथी को करीब से देखना चाहते थे लेकिन बच्चे का जूता गलती से हाथी के बाड़ के अंदर गिर गया। बाड़ के अंदर मौजूद हाथी शराफत से पास में आता है और बच्चे का जूता अपने सूंढ़ से उटाकर वापस कर देता है। इस पूर नजारे को किसी ने कैमरे में कैद कर उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जिसके बाद अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here