उत्तर प्रदेश: खुसखबरी युवाओं के लिए नौकरी का एक बड़ा मौका, योगी सरकार का ‘रोजगार मेला’ 11 दिसंबर से होगा शुरू!

0
481

AIN NEWS 1 Rojgar Mela: खुशखबरी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मिशन रोजगार के माध्यम से उत्तर प्रदेश के सभी युवाओं को रोजगार से जोड़ने का काम शुरू कर दिया है. इस रोजगार मेलों के माध्यम से हजारों युवाओं को ही अब रोजगार के साधन उपलब्ध कराएं जाने की योजना हैं. इसी क्रम में ही 11 दिसंबर को राजकीय आईटीआई (ITI) में रोजगार दिवस का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें ज्यादातर युवाओं को 54 कंपनियों में 6352 पदों पर ही रोजगार के अवसर प्रप्त होंगे. इस रोजगार मेले में पूरे प्रदेश से ही लोग प्रतिभाग कर सकते हैं. इनमें अलग-अलग कंपनियां जो अलग-अलग कामों को करती हैं वह आ रही हैं. इसमें हर वर्ग और हर क्षेत्र में ही काम किए हुए लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है.

जान ले 10,000 से लेकर 40,000 रुपये तक का मिल सकेगा वेतन

सूत्रो से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 11 दिसंबर 2023 को ही राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज, लखनऊ में रोजगार दिवस का यह आयोजन किया जा रहा है. जिसमें कुल 54 कंपनियां प्रतिभाग करेंगी. इन कंपनियों में अभ्यर्थीयों की विभिन्न पदों के लिए ही अलग-अलग योग्यता की आवश्यकता है. इसके लिए आयु सीमा 18 से 45 वर्ष तथा हाईस्कूल, इण्टरमीडिएट, आईटीआई, डिप्लोमा, स्नातक, परास्नातक और बी-टेक वाले ही इसमें प्रतिभाग कर सकते हैं. इसमें चयनित हुए लोगों को 10,000 से लेकर 40,000 रुपये तक का वेतन प्रतिमाह और अन्य सुविधाएं भी कंपनियों द्वारा प्रदान की जाएंगी. युवाओं को काफ़ी बड़े स्तर पर रोजगार देने की इस कड़ी में ये एक बड़ा कदम है.

इसमें कुल 6352 पदों पर किया जाएगा योग्य अभ्यार्थियों का चयन

इस रोजगार मेले में वैसे तो महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी प्रतिभाग कर सकते हैं. इसमें कुल 6352 पदों पर चयन किया जाएगा, इच्छुक अभ्यर्थी 11 दिसंबर 2023 को अपने बायोडाटा के साथ समस्त शैक्षिक प्रमाण पत्रों को उसके साथ संलग्न करते हुए सुबह 9 बजे राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज, लखनऊ परिसर में ही उपस्थित होकर रोजगार मेला में शामिल होकर तय मानकों को पास करते हुए अपना रोजगार पा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here