Tuesday, October 22, 2024

यूपी के बदायूं में 8 महीने की गर्भवती की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या। छोटी बहन की भी गर्भवती महिला के दो जेठ ने की हत्या।

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

 

1.8 महीने की गर्भवती की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या
2.गर्भवती की छोटी बहन की भी हत्या
3.गर्भवती महिला के दो जेठ ने की हत्या

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के बदायूं में 8 महीने की गर्भवती और उसकी छोटी बहन की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई है। हत्या का आरोप गर्भवती महिला के 2 जेठ पर लगाया गया है। मृतक महिला के दोनों जेठों को संदेह था कि वो अपनी जेठानियों को उनके खिलाफ भड़काती है। जिसकी वजह से घर में आए दिन कलह होती थी।

मंगलवार देर रात की गर्भवती की हत्या

मंगलवार को भी जेठ और उनकी पत्नियों में विवाद हुआ था जिसके बाद मंगलवार देर रात गुस्से में दोनों ने मिलकर गर्भवती महिला और उसकी छोटी बहन को कुल्हाड़ी से काटकर मार डाला। हत्या के बाद दोनों फरार हो गए। सूचना पर एसएसपी डॉ. ओपी सिंह और एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा घटनास्थल पर पहुंचे और तमाम जानकारी हासिल की। फॉरेंसिंक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर सुबूत जुटाए हैं। इसके बाद पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

 

गर्भवती महिला का पति हरियाणा में करता है नौकरी

ये मामला जरीफनगर थाना इलाके के शेखुपुरा गांव का है। यहां जंडेल और बहोरी अपनी पत्नियों के साथ रहते हैं। जबकि इनका छोटा भाई कमल हरियाणा में नौकरी करता है। गांव में उसकी पत्नी लज्जावती रहती है। दोनों जेठ को शक था कि लज्जावती उनकी पत्नियों को उनके खिलाफ भड़काती है जिससे आए दिन घर में कलेश होता है। मंगलवार को दोनों जेठों ने विवाद के बाद अपनी पत्नियों को पीटा था जिसके बाद गुस्से में दोनों अपने मायके चली गईं और वहीं से पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस इन्हें थाने उठा लाई थी।

चेतावनी देकर पुलिस ने छोड़े थे दोनों लोग

कुछ देर बाद पत्नियों के मामला दर्ज ना करने पर दोनों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था। दोनों जेठ जब घर पहुंचे तो इनके मन में शक हुआ कि छोटी बहू ने ही पुलिस को सूचना दी होगी। इसके बाद दोनों ने मंगलवार देर रात लज्जावती और उसकी छोटी बहन की हत्या कर दी और फिर फरार हो गए।

आर्मी डॉग जूम दो गोलियां लगने के बाद भी,लड़ता रहा आतंकवादियों से और पकड़वाया

लहूलुहान मिला दोनों बहनों का शव

मंगलवार देर रात दोनों कुल्हाड़ी लेकर झोपड़ी में घुसे और पहले लज्जावती का गला काटा। वार होते ही लज्जावती चीखने लगी जिसे सुनकर छोटी बहन उठ गई तो उसको भी काट डाला। चीखपुकार से आस पड़ोस में रहने वाले ग्रामीण बाहर आ गए और उन्होंने देखा कि जंडेल और बहोरी भाग रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, आधी रात को डेढ़ बजे के करीब खून से सनी कुल्हाड़ी लेकर दोनों को भागते देख ग्रामीणों ने जैसे ही लज्जावती के घर जाकर देखा तो वो और उसकी बहन लहूलुहान हालत में पड़े थे। दोनों की मौत हो चुकी थी। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

गर्भवती की मदद के लिए आई थी 7 साल की मासूम बहन

ग्रामीणों का कहना है कि अकेले रहने की वजह से गर्भवती लज्जावती की छोटी बहन 7 साल की मंजू निवासी मोहकमपुर, संभल 20 दिन पहले ही आई थी। लेकिन ये किसी ने नहीं सोचा था कि अब वो यहां से कभी अपने घर नहीं लौट सकेगी।

3 बीघा जमीन बनी विवाद की वजह

लज्जावती के पति कमल सिंह के मुताबिक 2 साल पहले शादी के वक्त उसने गांव के ही युवक के पास 3 बीघा जमीन गिरवी रख दी थी जो सामूहिक जमीन थी। इस जमीन को लेकर ही दोनों बड़े भाई जंडेल और बहोरी उसके साथ झगड़ा करते थे। दोनों भाई जमीन छुड़ाने के लिए लगातार उसपर दबाव बना रहे थे। इसीलिए डेढ़ महीने पहले कमल मजदूरी करने हरियाणा चला गया था। लेकिन जमीन के विवाद को लेकर दोनों बड़े भाइयों ने उसकी पत्नी और साली की हत्या कर दी।

5 बहनों में सबसे बड़ी थी लज्जावती

मृतका लज्जावती 5 बहनों में सबसे बड़ी थी। कमल सिंह का ससुर संभल में टेंपो चलाता है जिसका कोई बेटा नहीं है। मृतका का पति कमल सिंह मझला है और दो बड़े भाइयों के अलावा उससे छोटा एक भाई भूपाल है। कमल सिंह का कहना है कि वो कुछ दिन में वापस लौटने वाला था। इसके बाद उसे मार्च में फिर जाना था लेकिन इससे पहले ही ये दर्दनाक घटना हो गई।

आरोपियों की शीघ्र होगी गिरफ्तारी का दावा

एसएसपी डॉ. ओपी सिंह का कहना है कि घटनास्थल का मुआयना कर शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। मृतका का पति हरियाणा में रहता है जिसे सूचना दे दी गई है। मायके पक्ष के लोगों को भी बुलाया गया है। फिलहाल आरोपियों का परिवार फरार है और उनकी तलाश में पुलिस और एसओजी को लगाया गया है।

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads