Friday, October 18, 2024

बहराइच हिंसा: पुलिस एनकाउंटर में आरोपी घायल, मुख्यमंत्री ने दिए कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश?

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

AIN NEWS 1 बहराइच: हाल ही में बहराइच में हुई हिंसा के संबंध में यूपी पुलिस और एसटीएफ ने गुरुवार को एक एनकाउंटर किया। इस एनकाउंटर में रामगोपाल मिश्रा की हत्या के मुख्य आरोपियों, सरफराज और तालिब, को गोली लगी है और उनकी हालत गंभीर है। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एनकाउंटर की जानकारी
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर, अमिताभ यश ने एनकाउंटर की पुष्टि करते हुए कहा कि ये आरोपी नेपाल भागने की कोशिश में थे जब पुलिस ने उन पर फायरिंग की। एनकाउंटर में घायल होने के बाद सरफराज और तालिब को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। एडीजी ने कहा, “हमें अभी और जानकारी मिल रही है, जैसे ही अपडेट आएगा, हम साझा करेंगे।”

गिरफ्तारी और कार्रवाई
इस हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें हमीद और अफजाल भी शामिल हैं। पुलिस की यह कार्रवाई बहराइच के नानपारा क्षेत्र में हुई, जहां रामगोपाल मिश्रा की हत्या की घटना हुई थी। इस संबंध में पुलिस ने पूरी स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए तत्परता से कदम उठाए हैं।

मुख्यमंत्री का निर्देश
सीएम योगी आदित्यनाथ को इस मामले की जानकारी दी गई है। DGP प्रशांत कुमार ने मुख्यमंत्री को एनकाउंटर और कानून व्यवस्था की स्थिति पर अपडेट किया। सीएम ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिया है कि बहराइच में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाए जाएं।

सुरक्षा के उपाय
बहराइच और आस-पास के क्षेत्रों में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों से दूर रहें और भ्रामक जानकारी पर विश्वास न करें। एनकाउंटर के बाद इंटरनेट सेवाओं को भी फिर से बहाल कर दिया गया है, ताकि लोगों को सही जानकारी मिल सके।

घायलों की स्थिति
सरफराज और तालिब के दाएं और बाएं पैर में गोली लगी है, जिससे उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है।

इस पूरे घटनाक्रम के बाद, बहराइच में तनाव को कम करने के लिए पुलिस ने कड़े कदम उठाने का निर्णय लिया है। हालात को सामान्य करने के लिए पुलिस-प्रशासन लगातार लोगों के संपर्क में है।

बहराइच में हुई यह हिंसा और उसके बाद की पुलिस कार्रवाई से स्थानीय लोगों में भय और आशंका का माहौल है, लेकिन प्रशासन का प्रयास है कि स्थिति को जल्द से जल्द नियंत्रण में लाया जाए।

 

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads