Friday, October 18, 2024

दिल्ली में वायु प्रदूषण पर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला का विरोध, ‘स्मॉग टॉवर’ के सामने पहुंचे गैस मास्क पहनकर?

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

AIN NEWS 1: दिल्ली में वायु प्रदूषण की गंभीर स्थिति को लेकर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने आज ‘स्मॉग टॉवर’ के सामने गैस मास्क पहनकर विरोध प्रदर्शन किया। इस अवसर पर उन्होंने आम आदमी पार्टी (AAP) पर आरोप लगाया कि उनकी नीतियों के कारण दिल्ली की हालत बदतर हुई है।

शहजाद पूनावाला ने कहा, “आज दिल्ली एक गैस चैंबर में तब्दील हो गई है, जो कि आम आदमी पार्टी की राजनीति के चलते हुआ है। उन्होंने बड़े-बड़े वादे किए थे कि वे दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाएंगे, लेकिन असलियत यह है कि यमुना की स्थिति देखिए और दिल्ली की हवा कितनी जहरीली हो गई है।”

उन्होंने आगे कहा, “आम आदमी पार्टी ने दिवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध लगाया, लेकिन जिस स्मॉग टॉवर पर 23 करोड़ रुपये खर्च किए गए, वह बंद पड़ा है। यह स्पष्ट है कि आम आदमी पार्टी ने प्रदूषण के नाम पर लोगों को धोखा दिया है और अब यह स्थिति बनी हुई है कि दिल्ली दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में से एक बन गई है।”

पूनावाला ने प्रदूषण के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी की विफलताओं को उजागर करते हुए कहा कि यह सरकार अपने वादों को पूरा करने में असफल रही है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे इस मुद्दे पर जागरूक रहें और अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाएं।

दिल्ली में वायु गुणवत्ता दिनों-दिन बिगड़ती जा रही है, जिसके चलते लोगों को कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। प्रदूषण के इस स्तर पर, विशेषज्ञों का मानना है कि सरकारों को इस पर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।

भाजपा नेता ने अंत में कहा, “दिल्ली की जनता को जागरूक होना चाहिए और यह जानना चाहिए कि कौन उनकी भलाई के लिए काम कर रहा है। आम आदमी पार्टी ने प्रदूषण के खिलाफ जो दावे किए थे, वे अब पूरी तरह से विफल हो चुके हैं।”

यह विरोध प्रदर्शन ऐसे समय में हुआ है जब दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। प्रदूषण के कारण स्वास्थ्य संकट बढ़ रहा है और इस पर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। शहजाद पूनावाला का यह प्रदर्शन इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे राजनीतिक दलों की जिम्मेदारी और जनता के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाई जा सके।

आगामी दिनों में, उम्मीद है कि सरकार और विभिन्न राजनीतिक दल इस मुद्दे को लेकर गंभीरता से विचार करेंगे और प्रभावी समाधान निकालेंगे।

 

 

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads