Friday, October 18, 2024

पूर्व केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की बेटी ने कारोबारी पर 3.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया?

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

AIN NEWS 1 गाजियाबाद: पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और गाजियाबाद के पूर्व सांसद सेवानिवृत्त जनरल वीके सिंह की बेटी, योजना सिंह, ने एक कारोबारी पर 3.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कविनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। कारोबारी आनंद प्रकाश पर यह आरोप है कि उन्होंने मकान बेचने के नाम पर इस राशि की हेराफेरी की।

मामला क्या है?

योजना सिंह के अनुसार, 2014 में उन्होंने राजनगर सेक्टर-दो में स्थित एक कोठी का सौदा किया था, जिसकी कुल कीमत 5.5 करोड़ रुपये थी। इसके लिए उन्होंने आनंद प्रकाश को विभिन्न किश्तों में लगभग 3.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया। इसके बावजूद, कारोबारी ने अब तक बैनामा नहीं कराया है।

आरोप और जांच

योजना सिंह का आरोप है कि आनंद प्रकाश ने फर्जी रसीदें बनाकर बेदखली का मामला एडीएम कोर्ट में दायर किया है। इस प्रक्रिया में आनंद ने गलत तथ्यों का सहारा लिया है, जिससे यह प्रतीत होता है कि वह उनकी दी गई धनराशि को हड़पने की कोशिश कर रहा है।

गाजियाबाद पुलिस के डीसीपी, राजेश कुमार, ने पुष्टि की है कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और पुलिस जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि उचित कार्रवाई शीघ्र की जाएगी।

वीके सिंह की प्रतिक्रिया

इस मामले में वीके सिंह ने अपनी बेटी की ओर से दर्ज कराई गई FIR के बाद भी आनंद प्रकाश के खिलाफ अपमानजनक सामग्री फैलाने का मुकदमा दायर किया था। इससे पहले, गाजियाबाद पुलिस ने एक यूट्यूब न्यूज पोर्टल के मालिक को भी गिरफ्तार किया था, जो वीके सिंह के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक सामग्री प्रसारित कर रहा था।

निष्कर्ष

यह मामला न केवल वीके सिंह और उनकी बेटी के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि संपत्ति के लेन-देन में धोखाधड़ी के मामले किस प्रकार के गंभीर परिणाम ला सकते हैं। पुलिस की जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी, लेकिन यह मामला संपत्ति लेन-देन के दौरान सावधानी बरतने की आवश्यकता को भी उजागर करता है।

गाजियाबाद की पुलिस ने इस मामले में सभी संबंधित पहलुओं की जांच करने का आश्वासन दिया है और उम्मीद है कि शीघ्र ही न्याय की प्रक्रिया पूरी होगी।

 

 

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads