त्रिवेणी एक्सप्रेस के AC कोच में ब‍िना ट‍िकट यात्रा कर रहे थे दारोगा जी, TTE बोला- वर्दी उतरवा दूंगा तो भीड़ गए दारोगा जी बोले- मार दूंगा गोली!

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में ट्रेन के एसी कोच में बिना टिकट के ही यात्रा कर रहे वर्दीधारी दारोगा हो गया उस समय आग बबूला जब टीटीई ने उनसे अपनी ड्युटी निभाते हुए टिकट मांग लिया। टीटीई उसे टिकट दिखाने के लिए कहते रहे और यह दारोगा जी उन पर अपना रौब गांठते रहे।

0
696

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में ट्रेन के एसी कोच में बिना टिकट के ही यात्रा कर रहे वर्दीधारी दारोगा हो गया उस समय आग बबूला जब टीटीई ने उनसे अपनी ड्युटी निभाते हुए टिकट मांग लिया। टीटीई उसे टिकट दिखाने के लिए कहते रहे और यह दारोगा जी उन पर अपना रौब गांठते रहे। दोनो के बीच हुई इस नोकझोंक के दौरान टीटीई ने दारोगा से उनकी वर्दी उतरवाने की बात तक कही तो दारोगा ने भी उस वर्दी उतरवाने वाले को गोली मारने की ही धमकी दे डाली।रायबरेली रेलवे स्टेशन पर ही तैनात ट्रेन टिकट इक्जामनर (टीटीई) रविशंकर चौधरी की इस 27 अक्टूबर को त्रिवेणी एक्सप्रेस में ही ड्यूटी लगी हुई थी। वह चारबाग स्टेशन से इस ट्रेन पर चढ़े। उन्हें एसी कोच एम-4, एम-5 और एम-6 में अपनी ड्युटी के दौरान टिकट चेक करने थे । एम-6 में उन्हे दारोगा सुरेश कुमार सिंह बैठे हुए दिखे। उन्होंने दारोगा से पूछा कि आप कहां तक जाएंगे। जिसका जवाब मिला- इलाहाबाद। टीटीई ने उसके बाद उनके टिकट के बारे में पूछा तो दारोगा ने कहा कि उनके पास टिकट नहीं है। इस पर टीटीई ने कहा कि आप ट्रेन में बिना टिकट सफर नहीं कर सकते, आपको टिकट बनवाना ही पड़ेगा। बस यही बात दारोगा जी को खराब लग गई। वह टीटीई रविशंकर से उलझ गए। काफी देर तक दोनों में ट्रेन में ही तू-तू, मै-मै होती रही। उसी कोच में रेलवे के कई कर्मचारी भी सफर कर रहे थे, जिन्होंने बाद में मामला शांत कराया।

ऐसा ही एक मामला वन्दे भारत ट्रेन में भी देखा गया देखे विडियो 

उसके बाद मौका पाते ही इस ट्रेन से उतर गया दारोगा  

इसी बीच टीटीई ने कामर्शियल कंट्रोल रूम के एक हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर दी। जिसमे उन्हें आश्वस्त किया गया कि बछरावां में आरपीएफ की टीम आपके कोच में आ जाएगी। ट्रेन स्टेशन से निकलने के बाद से लखनऊ में ही सदर में कुछ समय के लिए रुक गई। इस दौरान दारोगा को मौका मिला और वह इस ट्रेन से उतर गए।

अब उनका वीड‍ियो हो रहा है वायरल

टीटीई ने इस पूरे मामले में बताया कि इस दारोगा की नेम प्लेट पर सुरेश कुमार सिंह लिखा था, जो बिना टिकट के ट्रेन में यात्रा कर रहे थे। उनके बारे में और ज्यादा जानकारी किसी को न होने के कारण उनकी शिकायत नहीं की गई। लेकीन रेलकोच के भीतर हुई इस पूरी घटना का एक वीडियो सोशल मीड‍िया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। हालांकि, AIN NEWS 1 इस वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि बिलकुल नहीं करता है। स्टेशन के मुख्य टिकट निरीक्षक अजय सिंह का भी इस मामले में कहना है कि अगर टीटीई इस मामले में शिकायत करते हैं तो जीआरपी थाने में यह केस दर्ज कराकर इसपर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here