Wednesday, October 16, 2024

भारतीय एयरलाइन्स पर बम धमकी का साया: अकासा एयर और इंडिगो की उड़ानों को मिली धमकी, अब तक 12 घटनाएं

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

AIN NEWS 1 | भारतीय एयरलाइन्स के विमानों को बीते तीन दिनों से लगातार बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं। ताज़ा घटनाओं में, बुधवार (16 अक्टूबर) को दिल्ली से बेंगलुरु जा रही अकासा एयर और मुंबई से दिल्ली आ रही इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। पिछले तीन दिनों में अब तक कुल 12 फ्लाइट्स को बम धमकी मिल चुकी है।

अकासा एयर की उड़ान में बम धमकी

अकासा एयर की फ्लाइट संख्या क्यूपी 1335 को दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने के बाद अचानक बम की धमकी मिली। उड़ान को वापस दिल्ली की ओर मोड़ा गया और विमान को सुरक्षित तरीके से उतार लिया गया। फ्लाइट में 174 यात्री, 3 बच्चे और 7 चालक दल के सदस्य सवार थे। अकासा एयर ने स्थिति की निगरानी के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय कर सभी सुरक्षा उपाय किए।

इंडिगो फ्लाइट पर भी धमकी

इंडिगो की फ्लाइट 6E 651, जो मुंबई से दिल्ली के लिए उड़ान भर रही थी, को सुरक्षा अलर्ट के कारण अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया। सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया और विमान की गहन जांच की गई। इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा कि यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है।

तीन दिनों में 12वीं बम धमकी

पिछले तीन दिनों में भारतीय एयरलाइन्स की 12 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। सोमवार और मंगलवार को भी एयर इंडिया और इंडिगो की कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को धमकी मिली थी। अधिकांश धमकियां सोशल मीडिया के जरिए आईं और जांच में फर्जी साबित हुईं। इसके बावजूद हर उड़ान के लिए सुरक्षा एजेंसियों द्वारा सख्त जांच और प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

इस तरह की घटनाएं भारतीय एविएशन सेक्टर के लिए चिंता का विषय बन गई हैं, जहां सुरक्षा एजेंसियां सभी संभावित खतरों से निपटने के लिए सतर्क हैं।

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads