AIN NEWS 1 Vaishno Devi New Train: जैसा कि आप सभी जानते हैं गर्मियों की छुट्ट‍ियां अब शुरू हो गई हैं. ऐसे में वैष्णो देवी के दर्शन करने वालों की भीड़ भी कुछ ज्यादा बढ़ गई है. अगर आप भी हर साल ही मां वैष्णो देवी के दर्शन के ल‍िए जाते हैं तो यह खबर आपको काफ़ी खुश कर देगी. जी हां, रेलवे की तरफ से श्रद्धलुओं की बढ़ती भीड़ को देखकर एक नया न‍िर्णय ल‍िया गया है. इस बदलाव के बाद अब हजारों यात्र‍ियों को इसका फायदा होगा. माता के भक्तों की सुव‍िधा को ध्‍यान में रखते हुए रेलवे ने अब प्रयोगात्‍मक तौर पर छह महीने के लिए दो और गाड़ियों को भवानी मंडी रेलवे स्टेशन पर ठहराव देने का अपना फैसला क‍िया है.

रेलवे की तरफ़ से ट्वीट कर इसकी आध‍िकार‍िक घोषणा की गई

डीआरएम वडोदरा की तरफ से इस बारे में एक ट्वीट कर आध‍िकार‍िक घोषणा की गई. डीआरएम वडोदरा के ट्वीट में साफ़ ल‍िखा गया क‍ि हापा- श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस (12475) भवानी मंडी में छह महीने तक प्रयोगात्मक आधार पर ही रुकेगी. इस ट्रेन का यह ठहराव यहां प्रत‍िद‍िन होगा और यह ट्रेन 16 मई 2023 से 12 नवंबर 2023 तक भवानी मंडी में रात 10 बजकर 03 मिनट पर पहुंचेगी. यहां इसका दो मिनट का स्‍टापेज अब हुआ करेगा और 10 बजकर 05 मिनट पर स्टेशन से रवाना होगी.

जाने वापसी में इस ट्रेन का समय

वापसी में भी यह ट्रेन 16 मई 2023 से 12 नवंबर 2023 तक भवानी मंडी में अब रुकेगी. श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-हापा सुपरफास्ट एक्सप्रेस (12476) भवानी मंडी में वापसी में रात 3 बजकर 58 मिनट पर पहुंचेगी. और अपने दो म‍िनट के स्‍टापेज के बाद ट्रेन 4 बजे गंतव्‍य के ल‍िए रवाना हो जाएगी.

जाने इन दोनों ट्रेनों का रूट क्या है

हापा-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस जामनगर (गुजरात) में स्थित हापा रेलवे स्टेशन से सुबह 5.25 बजे चलेगी. यह ट्रेन राजकोट रेलवे स्टेशन, वांकनेर जंक्शन, सुरेंद्रनगर जंक्शन रेलवे स्टेशन, विरमगाम जंक्शन, अहमदाबाद रेलवे स्टेशन, नडियाद जंक्शन, आनंद जंक्शन, वडोदरा जंक्शन रेलवे स्टेशन, गोधरा, दाहोद, मेघनगर, रतलाम, नागदा, विक्रमगढ़ आलोट, शामगढ़, रामगंज मंडी जंक्शन, कोटा जंक्शन, सवाई माधोपुर जंक्शन पर रुकती है. ट्रेन दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पानीपत, अंबाला, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट छावनी, कठुआ, जम्मू तवी रेलवे स्टेशन, उधमपुर होते हुए माता वैष्णो देवी कटड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंचती है.

उत्तर प्रदेश:हिंदू धर्म में थी आस्था नसरीन से बनी नेहा, राहुल से की शादी,एसएसपी से सुरक्षा देने की मांग! 

 

उत्तर प्रदेश:हिंदू धर्म में थी आस्था नसरीन से बनी नेहा, राहुल से की शादी,एसएसपी से सुरक्षा देने की मांग!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here