Tuesday, October 22, 2024

नोएडा: 14वीं मंजिल से कूदने जा रहे युवक को बचाया, खौफनाक वीडियो हुआ वायरल

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

AIN NEWS 1 | नोएडा के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केप टाउन सोसाइटी से एक खौफनाक घटना सामने आई है, जिसमें एक 21 वर्षीय युवक ने बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की। हालांकि, समय रहते आस-पास के लोगों ने उसे बचा लिया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर किसी की भी सांसें अटक सकती हैं।

14वीं मंजिल से कूदने की कोशिश

यह घटना सोमवार सुबह करीब 10:30 बजे की है, जब सुपरटेक केप टाउन सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने देखा कि एक युवक 14वें फ्लोर की बालकनी से लटका हुआ है और आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा है। यह देखते ही लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर दो लोग तुरंत सीढ़ियों के सहारे ऊपर पहुंचे और युवक को पकड़कर उसे सुरक्षित ऊपर खींच लिया। इस साहसिक प्रयास से युवक की जान बच गई।

मानसिक रूप से बीमार था युवक

सूत्रों के अनुसार, युवक मानसिक रूप से बीमार है और कुछ समय से इलाज चल रहा है। वह अपने परिवार के साथ पहले सुपरटेक केप टाउन में किराए पर रहता था, लेकिन अब सेक्टर 41 में रहता है। घटना के वक्त वह बिना किसी को बताए वापस सुपरटेक केप टाउन पहुंचा और आत्महत्या करने की कोशिश करने लगा। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को सुरक्षित उसके परिवार को सौंप दिया। परिवारवालों ने भी पुष्टि की है कि युवक मानसिक समस्याओं से जूझ रहा है।

पुलिस की जांच और कार्रवाई

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल युवक के परिवार से संपर्क किया गया है, और उसकी मानसिक स्थिति को देखते हुए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। पुलिस ने सभी से इस कठिन समय में मानसिक स्वास्थ्य को गंभीरता से लेने की अपील की है।

निष्कर्ष:
इस घटना ने एक बार फिर से मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता की आवश्यकता को उजागर किया है। समय रहते हुए लोगों की मुस्तैदी से एक जान बच गई, लेकिन यह घटना इस बात की भी याद दिलाती है कि मानसिक बीमारियों के प्रति संवेदनशीलता और उचित इलाज कितनी जरूरी है।

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads