बेटा बेचने निकला पिता…अपने जिगर के टुकड़े को ही 8 लाख रुपये में बेचने को मजबूर, चौराहे पर बैठ कर लगाई सेल!

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद में स्थित रोडवेज बस स्टैंड चौराहे पर ही एक ऐसी दर्द भरी तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर हर कोई काफ़ी ज्यादा हैरान और दंग रह गया है.

0
441

AIN NEWS 1. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद में स्थित रोडवेज बस स्टैंड चौराहे पर ही एक ऐसी दर्द भरी तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर हर कोई काफ़ी ज्यादा हैरान और दंग रह गया है. दरअसल, यहां पर एक पिता के कर्ज में डूबने के कारण उसे अपने दिल के टुकड़े यानी अपने बेटे को 6 से 8 लाख रुपए में बेचने को ही मजबूर हो गया है. यह व्यक्ति अपनी पत्नी, एक छोटी बेटी और बेटे के साथ मे चौराहे पर ही बैठकर अपने बेटे की ही सेल लगाने के लिए मजबूर हो गया है और अपने गले में ही वह एक पट्टिका लटका कर जिसपर लिख रखा है, ” “मेरा बेटा बिकाऊ है, मुझे मेरा बेटा बेचना है”.दरअसल यहां बता दूं, अलीगढ़ के ही थाना महुआ खेड़ा थाना इलाके के निहार मीरा स्कूल के पास का ही रहने वाला राजकुमार का यह आरोप है कि उसने कुछ प्रॉपर्टी खरीदने के लिए कुछ लोगों से उधार लिया हुआ था, लेकिन उस दबंग ने उसके साथ हेराफेरी करके राजकुमार को अपना कर्जदार बना दिया और अपने रुपए निकलवाने के लिए उसकी उस प्रॉपर्टी के कागजों को भी बैंक में रखवा कर लोन भी इश्यू करा लिया.

इस पूरे मामले में राजकुमार का आरोप है कि ना ही तो उसे प्रॉपर्टी मिली और ना ही मेरे हाथ में अब रुपया बचा. यह दबंग अभी भी लगातार उसपर रुपए वसूलने का ही दवाब बन रहा है. इस पूरे प्रकरण में राजकुमार का आरोप है कि दबंग ने कुछ दिन पहले ही उसका ई-रिक्शा भी छीन लिया, जिसे चलाकर वह अपने परिवार का भरण पोषण किया करता है.अब राजकुमार का कहना है कि अब वह इतना ज्यादा परेशान हो चुका है कि अपने बेटे को ही बेचने के लिए बस स्टैंड चौराहे पर अपनी पत्नी, बेटे और एक छोटी बेटी के साथ मे आकर बैठ गया है. राजकुमार ने आगे बताया कि अब वह चाहता है कि अगर कोई मेरा बेटा 6 से 8 लाख रुपए में खरीद लेगा तो कम से कम मैं अपनी बेटी को तो पढ़ा लिखा सकूंगा. और उसकी शादी भी कर सकूंगा और अपने परिवार को पाल पोस सकूंगा. वहीं, अब राजकुमार का यह भी कहना है कि वह क्षेत्रीय पुलिस के पास भी गया था, लेकिन वहां से भी उसे कोई मदद नहीं मिली तो उसको अब यह कदम उठाना पड़ा. यह सब देखक वहा पर राहगीरों की मौके पर काफ़ी ज्यादा भीड़ भी जुटने लगी. इसी भाड़ में ही मौजूद एक महिला ने राजकुमार और उसकी पत्नी, बच्चों को काफ़ी समझाने का भी प्रयास किया और कहा कि बच्चे कितने ज्यादा मुश्किल से मिलते हैं, अपने जिगर के टुकड़ों को कोई भला ऐसे कैसे बेच सकता है. हालांकि, करीब घंटे भर बाद ही मौके पर थाना गांधी पार्क की पुलिस पहुंची और राजकुमार को वो उसके परिवार समेत ही अपने साथ ले गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here