AIN NEWS 1 नई दिल्ली. दुनिया की बड़ी दिग्गज टेक कंपनी Google हमेशा अपने यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा यूनीक सर्विस देने की कोशिश करती रहती है. अब इसी कड़ी में पेमेंट ऐप ‘गूगल पे’ ने आम आदमी की सभी छोटी-छोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए एक सैशे लोन देने (Google pay sachet loan) की शुरुआत की है. जिस तरह से आप सैशे वाला शैंपू या कोई भी अन्य प्रोडक्ट लेते हैं, अब उतना ही छोटा सा लोन भी लिया जा सकेगा. इसलिए ही इसे सैशे लोन कहा जा रहा है.गूगल की इस तरह की नई पेशकश से छोटे कारोबारियों को काफ़ी आसानी से ही 15,000 रुपये का लोन मिल जाएगा. इसकी सबसे खास बात है कि इसके लिए उन्हें किसी बैंक के चक्कर भी नहीं लगाने की जरूरत नहीं होगी. गूगल ने 15,000 के इस छोटे-से कर्ज को अपनी तरफ से सैशे लोन नाम दिया है.

यहां हम बता दें क्या है सैशे लोन?

इस तरह के सैशे लोन एक प्रकार के छोटे और प्री-अप्रूव्ड लोन ही होते हैं. और इनकी अवधि भी 7 दिन से 12 महीने तक की ही होती है. गूगल ने ट्वीट करके इसकी पूरी जानकारी दी. गूगल ने कहा, ‘हमने अक्सर देखा है कि ज्यादातर छोटे व्यापारियों को अक्सर छोटे लोन और आसान पुनर्भुगतान विकल्पों के साथ मे ही कर्ज पटाने की इच्छा रखते हैं. इस जरूरत को अब पूरा करने के लिए Google Pay, @DMIFinance के साथ मे सैशे लोन शुरू कर रहा है. इसमें कुल 15,000 रुपये का लोन आपकों मिलेगा और इसे 111 रुपये की काफ़ी आसान किस्तों में चुकाया जा सकता है.गूगल की यह सुविधा उन सभी यूजर्स के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होगी, जो रोजाना अपना व्यापार करके हर दिन के हिसाब से ही कर्ज का भुगतान करना चाहते हैं. गूगल ने यह लोन देने के लिए 4 बैंक आईसीआईसीआई, कोटक महिंद्रा, फेडरल और एचडीएफसी बैंक से भी करार किया है.

अब जान ले कैसे मिलेगा लोन?

हालांकि, गूगल ने यह लोन सर्विस अभी तक टियर 2 शहरों में ही शुरू की है. अब आइये आपको बताते हैं आखिर आप कैसे इस लोन की सुविधा का लाभ आसानी से उठा सकते हैं.

1.इसके लिए सबसे पहले Google Pay for Business ऐप खोलें या उसे डाउनलोड करें.

2.इसके बाद लोन सेक्शन में जाकर ऑफर्स टैब पर क्लिक करें.

3.यहां लोन की राशि दर्जकर आगे बढ़ें. 

4.इसके बाद आप लैंडिंग पार्टनर की साइट पर ही रिडायरेक्ट हो जाएंगे.

5.यहां पर जाकर KYC समेत कुछ आसान स्टेप्स को पूरा करने के बाद आपको यह लोन मिल जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here