उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में एक बड़े वीवीआईपी प्रोजेक्ट का बिल्डर गिरफ्तार : 40 लाख हड़पे फ्लैट के नाम पर!

0
494

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक बड़े बिल्डर को धोखाधड़ी के आरोप में अब गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि यह गिरफ्तारी कविनगर थाना पुलिस ने ही की है। यहां स्थित वीवीआईपी प्रोजेक्ट के ही वाइस प्रेसिडेंट नितिन गर्ग को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है। उसे गिरफ्तार करने के बाद नंदग्राम थाना पुलिस को सौंप दिया गया। नितिन गर्ग पर कुल 40 लाख रुपए लेकर भी फ्लैट नहीं देने का आरोप लगा है। इस पूरे मामले में उसकी पत्नी और मां को भी आरोपी बनाया गया है।

जान ले क्या है यह पूरा मामला

यहां आपकों बता दें कि थाना नंदग्राम में सितंबर 2022 को ही आकाश जैन ने वीवीआईपी प्रोजेक्ट के वाइस प्रेजिडेंट नितिन गर्ग उसकी पत्नी हिमानी गर्ग और मां ममता रानी गर्ग पर कुल 40 लाख रुपए लेकर भी उन्हे फ्लैट नहीं देने का एक मुकदमा दर्ज कराया गया था। इस पूरे मामले में ही अब तक नंदग्राम थाना पुलिस की तरफ से दो फाइनल रिपोर्ट (एफआर) भी लगाई जा चुकी है। इस पूरे मामले में पीड़ित आकाश जैन ने कोई कार्रवाई नहीं होता देख इसकी शिकायत पुलिस के आला अधिकारियों से की थी। उसके बाद से कविनगर थाने को इस पूरे मामले की जांच सौंप दी गई। कविनगर थाने ने जांच में यह आरोप सही पाए गए और शुक्रवार को आरोपी नितिन जैन को गिरफ्तार भी कर लिया गया। बता दें कि यह पूरा मामला ही कुल 40 लाख रुपए लेकर भी फ्लैट नहीं देने को लेकर हुआ है। इस मामले में पीड़ित आकाश जैन ने नितिन गर्ग पर आरोप लगाया कि राजनगर एक्सटेंशन के वीवीआईपी प्रोजेक्ट में नितिन गर्ग ने उन्हे फ्लैट देने की बात कही थी। इसके लिए 40 लाख रुपए में बात तय भी हो गई थी। इस दौरान उनके बीच बी-1402 नंबर फ्लैट के लिए कुल 40 लाख रुपए में सौदा भी तय हुआ। इसके बाद से ही नितिन गर्ग की पत्नी हिमानी गर्ग के खाते में 20 लाख रुपए जमा भी करा दिया गया और कुल 19,75,000 रुपये नितिन गर्ग की मां के खाते में भी जमा किए गए। लगभग 40 लाख रुपए पहुंचने के बाद भी नितिन गर्ग ने उन्हें फ्लैट की चाबी सौंप दी और कोरोना काल के बाद में रजिस्ट्री करने को कहा।

इस फ्लैट की चाबी मिलने के बाद आकाश जैन ने उक्त फ्लैट के अंदर अपना सारा नया सामान भी डलवा दिया था। फिर एक दिन नितिन गर्ग का उनके पास फोन आया। उन्होंने खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की बात कही और उनसे इस फ्लैट की चाबी की मांग की। उनसे फ्लैट की चाबी लेने के बाद उन्होंने फ्लैट के सारे ताले तोड़कर बदलवा दिए और अब फ्लैट की रजिस्ट्री करने से भी इंकार कर दिया। उसने उनके पैसे भी वापस नहीं किए। और जब वे पैसे मांगने नितिन गर्ग के घर गए तो उन्हें जान से मारने की उन्हे धमकी दी। इसके बाद नंदग्राम थाने में नितिन गर्ग, उसकी मां ममता रानी गर्ग और पत्नी हिमानी गर्ग के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इस मामले में ही नितिन गर्ग को कविनगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर नंदग्राम थाने को सौंप दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here