दिल्ली:जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स के समर्थन में खापों की चेतावनी,20 मई तक बृजभूषण को गिरफ्तारी करें, वर्ना 21 से बड़ा आंदोलन!

0
381

AIN NEWS 1: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की जल्द गिरफ्तारी के लिए पहलवानों का दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना आज 15वें दिन भी वैसे ही जारी है। आपकों बता दें जंतर-मंतर पर रविवार को देशभर की खापों की महापंचायत भी हुई। लगभग साढ़े 4 घंटे चली इस महापंचायत में बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए सरकार को अब 15 दिन का अल्टीमेटम दिया गया।महापंचायत के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि रेसलर्स के धरने को अब तक 15 दिन हो गए। हम अब सरकार को 15 दिन और देते हैं। सरकार इस मसले का अच्छे से समाधान निकाले। यह समय अब 20 मई तक का है। हल न निकलने पर 21 मई को फिर से महापंचायत होगी, जिसमें बड़े से बड़ा निर्णय लेने से भी हम पीछे नहीं हटेंगे। जरूरत पड़ी तो 20 मई के बाद ये आंदोलन पूरे देशभर में खड़ा किया जाएगा।

जाने ये बेटियों का मामला, इसमें किसी तरह की पॉलिटिक्स न करें

टिकैत ने कहा कि इस आंदोलन को खिलाड़ियों की ही एक कमेटी चलाएगी, मगर अब हर खाप रोजाना अपने 11-11 आदमी पहलवानों के समर्थन में यहां जंतर-मंतर पर भेजेगी। यह लोग सुबह से शाम तक खिलाड़ियों के साथ ही रहेंगे। यह हमारी बेटियों का मामला है। इसमें पॉलिटिक्स बिलकुल नहीं होनी चाहिए।

जान ले किसान आंदोलन की ओर इशारा, विनेश बोली- फैसला मंजूर

टिकैत ने किसान आंदोलन की ओर साफ़ साफ़ इशारा करते हुए कहा कि हमारे पास आंदोलन चलाने का अब तक 13 महीने का सरकार का दिया हुआ सर्टिफिकेट है। उधर खाप महापंचायत के फैसले पर विनेश फोगाट ने कहा कि वह इस फैसले से सहमत हैं और खापों से बाहर बिलकुल भी नहीं हैं।

जाने मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस अब अलर्ट मोड पर

पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर तक किसानों के मार्च के बीच दिल्ली पुलिस बहुत ज्यादा अलर्ट मोड में रही। 2 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को यहां तैनात किया गया। आने वाले लोगों के निजी वाहनों को ही दिल्ली में एंट्री दी गई, लेकिन सभी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को बाहर ही रोक दिया गया। सिंघू बॉर्डर पर अर्धसैनिक बल की तैनाती भी रही।वहीं टिकरी बॉर्डर, नांगलोई चौक, पीरागढ़ी चौक और मुंडका चौक पर अर्धसैनिक बल के साथ दिल्ली पुलिस के क़रीब 200 जवानों ने मोर्चा संभाला। इसके अलावा 1300 से अधिक दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को नई दिल्ली क्षेत्र में ही तैनात किया गया है। जंतर-मंतर पर एक मोबाइल CCTV कंट्रोल रूम 13 HD कैमरों से पूरी तरह लैस तैनात किया गया।

उत्तर प्रदेश:गाजियाबाद में डीजीपी एक्शन डायल – 122 पर तैनात पुलिसकर्मियों पर लगेगे बॉडी वॉर्न कैमरे! 

 

उत्तर प्रदेश:गाजियाबाद में डीजीपी एक्शन डायल – 122 पर तैनात पुलिसकर्मियों पर लगेगे बॉडी वॉर्न कैमरे!

जाने जंतर-मंतर पर और किसान भी पहुंचे

इससे पहले रविवार सुबह खाप महापंचायत के लिए पंजाब से भी किसान जंतर-मंतर पर पहुंचे। सुबह टिकरी बॉर्डर पर रोके जाने पर किसान नेताओं के साथ आई महिलाओं ने वहा बैरिकेड्स हटा दिए। इसके बाद पुलिस ने इन्हें आख़िर दिल्ली में एंट्री की मंजूरी दे दी। इसके बाद किसान बसों और अपनी छोटी गाड़ियों से जंतर-मंतर पहुंचे।

इस मामले में बृजभूषण ने अब एक वीडियो मैसेज जारी किया- बच्चे गलती करते हैं, आप लोग मत करिए

WFI अध्यक्ष बृजभूषण ने खाप महापंचायत से पहले एक वीडियो मैसेज जारी किया। और उन्होंने कहा, “खाप के मेरे चाचा-ताऊ, मैं आपको दिल्ली आने से बिलकुल नहीं रोक रहा, लेकिन जिस दिन दिल्ली पुलिस की जांच पूरी होगी और अगर मैं दोषी पाया गया तो मैं आप सब के बीच खुद ही आऊंगा। आप सब जूते मार-मार कर भले मेरी हत्या कर देना।

आपसे भी विनती है कि आपके गांव से कोई बच्चा, महिला, लड़की कुश्ती खेलती हो तो उन्हें 1 मिनट के लिए अकेले में ले जाकर उससे पूछ लेना कि बृजभूषण पर जो आरोप लगे हैं, क्या वो ऐसा ही है? आपसे यही कहना चाहता हूं कि बच्चे गलती करते हैं, आप न करो।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here