बिहार न्यूज़ : सासाराम शहर की नहर में अचानक से बहने लगीं 10,100, 1000 के नोटो की गड्डियां, नोट लूटने लगे लोग, दोनों हाथों से बटोरे पैसे देखे विडियो!

0
1006

AIN NEWS 1 सासाराम : बिहार के सासाराम शहर में शनिवार को एक बेहद अजीबोगरीब घटना हुई. मुफस्सिल थाना के मुरादाबाद के पास स्थित नहर से ही भारी मात्रा में नोट (कैश) मिलने की सूचना पुलिस को मिली. शनिवार को अचानक लोगों को पता चला कि मुरादाबाद के नहर में काफ़ी भारी संख्या में नगदी फेंका हुआ है फिर क्या था सूचना मिलते ही इन नोटों को लूटने की होड़ मच गई. आसपास के लोग पानी में उतर कर इन नोटों का बंडलो को लेकर भागने लगे. ज्यादातर इनमे 10 और 100 के नोट बताए जा रहे थे.चुकी नोट लूटते हुए एक वीडियो काफ़ी तेजी से वायरल होने लगा तो देखते ही देखते काफी संख्या में वहा भीड़ इकट्ठा हो गई. सूचना मिलने पर मुफस्सिल थाना की पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंची. नोटों का बंडल बहता देख लोग काफ़ी ज्यादा आश्चर्यचकित हो गए. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सुबह-सुबह लोगों ने नोट के बंडल पानी में तैरते हुए देखे तो आसपास के लोग पानी में ही उतर कर नोट का बंडल वहा से लूटने लगे. लेकीन सवाल यह है कि आखिर ये इतना कैश आया कहां से या फिर ये आख़िर किस तरह का नोट है ? यह नोट असली है या फिर नकली या फिर ये पुराने नोट हैं ?यह सब तो पूरी जांच के बाद ही पता चल सकता है लेकिन फिलहाल इस घटना की काफी ज्यादा चर्चा हो रही है. मौके पर पुलिस पहुंच कर भीड़ को वहा से खदेड़ दिया. प्रत्यक्षदर्शी पवन कुमार तथा अक्षय कुमार ने बताया कि ज्यादातर नोट पानी में रहने के कारण गीले हो गए थे. ये नोटों के बंडल रस्सियों से भी बंधे हुए थे. बांधे गए नोटों में ज्यादातर 10 के नोट थे. जिससे वहा के आसपास के लोग उठाकर अपने अपने घर ले गए और उसे धूप में सुखाने लगे. अफरा तफरी में कई नोटों का बंडल वहा तितर-बितर भी हो गया.पुलिस का कहना है कि यह एक अफवाह भी हो सकता है लेकिन जांच के बाद ही कुछ साफ़ कहा जा सकता है. पुलिस इस मामले में तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही है. मुफस्सिल थाना के अध्यक्ष रिजवान खान कहते हैं कि मुरादाबाद पुल के पास हुई अफरा-तफरी की यह खबर मिली. जिसकी सूचना पर वो तुंरत दलबल के साथ पहुंचे. उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने पानी में रुपए बिखरे होने की बात उन्हे बताई है लेकिन यह कोई अफवाह भी हो सकता है. इसकी पूरी जांच की जा रही है उसके बाद ही कुछ इसमें कहा जा सकता है.

अब जांच चल रही है आखिर किसके थे पैसे ?

अब सवाल तो यह उठता है कि इतनी बड़ी रकम आखिर किस आधार पर नहर में फेंका हुआ मिला है. यह जांच के बाद ही पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा. लेकिन नहर में आखिर रुपए का बंडल आया तो आया कहां से आया? यह अभी पहेली बनी हुई है. लोग इस पर तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे हैं. कुछ लोग यह चर्चा कर रहे हैं कि यह पैसा तो किसी नेता का है, जो ईडी की छापामारी से बचने के लिए ही यहां फेंक दिया है. या फिर यह काला धन भी हो सकता है. जो किसी ने सरकार से बचने के लिए फेंक दिया हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here