बॉलीवुड: चार साल में इस सुपरस्टार ने डुबोए 490 करोड़, दो फिल्में देकर बने फ्लॉप स्टार

0
351

AIN NEWS 1 नई दिल्ली: बता दें बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान बीते कुछ 5 साल से ही सुपरस्टार से फ्लॉप एक्टर बन गए हैं. वैसे तो वो साल में सिर्फ एक फिल्में करने में माहिर है लेकीन आमिर का लक क़रीब साल 2018 से बिल्कुल भी उनका साथ नहीं दे रहा है. 18 नवंबर 2018 को ही रिलीज हुई उनकी काफ़ी ज्यादा भारी बजट वाली एक फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ बॉक्स ऑफिस पर अपना कुछ खास जलवा नहीं दिखा पाई. इसके बाद भी उनकी दूसरी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (2022) भी काफ़ी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी. ओर लगातार ही फ्लॉप फिल्में देने की वजह से आमिर खान अब लगातार खबरों में रहे. ऐसे में उन्होंने यह ऐलान किया था कि वह अब फिल्मों से ही ब्रेक ले रहे हैं. हालांकि अब यह लग रहा है कि इस एक्टर का प्लान कुछ चेंज हो गया है. सूत्रों के अनुसार खबर है कि वह एक बार फिर से फ़िल्मों में वापसी के बारे में काफ़ी सोच रहे हैं. लेकिन इस बार उनके वापसी का तरीके बेहद ही चेंज होगा. इस बारे में इस एक्टर ने खुद से ही बताया है.कि 21 अगस्त को ही, आमिर खान को अपने चचेरे भाई मंसूर खान के एक पुस्तक लॉन्च कार्यक्रम में ही अपने बेटे जुनैद खान के साथ मे ही शामिल हुए. इस दौरान एक इवेंट में आमिर खान की दोनों एक्स वाइफ किरण राव और रीना दत्ता भी वहा पर मौजूद थीं. इस इवेंट के दौरान ही आमिर ने अपने अगले प्रोजेक्ट के बारे में काफ़ी बात की. इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि वो अब क्या कर रहे हैं और आने वाले दिनों में आगे क्या करने वाले हैं?

जान ले वो क्या कर रहे हैं आजकल

इस इवेंट में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए आमिर खान ने अपने अगले प्रोजेक्ट के बारे में बताते हुए कहा, ‘इस वक्त मैं अपनी फैमिली के संग मे अपने खुशनुमा जिंदगी का भरपूर आनंद ले रहा हूं, बच्चों के साथ मैं काफ़ी वक्त बिता रहा हूं, मम्मी के साथ घर और मुख्य प्रोडक्शन हाउस पे भी काफ़ी ध्यान दे रहा हूं. मै फिल्में प्रोड्यूसर कर रहा हूं. पहले तो मैं कम फिल्में प्रोड्यूसर कर रहा था, लेकिन अब कुछ ज्यादा ही फिल्म्स प्रोड्यूस करने की सोच रहा हूं.

उन्होने अपने ’फ्यूचर प्लान को लेकर भी की बात

आमिर खान ने आगे अपने काम के बारे में भी और डिटेल्स में बताते हुए कहा, ‘ मैं प्रोडक्शन हाउस की दुनिया में एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनना चाहता हूं. इसलिए आपने उस प्लान को, ओर उस सोच को अच्छे से पूरा करने के लिए मैंने थोड़ा सा वक्त दिया है ताकि मैं अपने प्रोडक्शन हाउस सिस्टम को अच्छे से लीड कर सकूं. ताकि जो भी सब्जेक्ट मुझे अच्छा लगे, उस पर जल्दी से जल्दी काम हो सके और हम एक साथ ही दो तीन फिल्में बना सकें. इस पर भी मैं प्लानिंग कर रहा हूं ताकि जो प्लेटफॉर्म बने उसमें यंगस्टर्स को भी काफी मौका मिले.

उन्होने बताया’दो फिल्मों से डूबा करोड़ो

यहां हम आपको बता दें कि आमिर खान बीते 5 सालों में ही प्रोड्यूसर के करीब 490 करोड़ रूपए डूबोया है. ओर ये नुकसान उनकी दो नई फिल्में ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ और ‘लाल सिंह चड्ढा’ फिल्मों से हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ही कुल 310 करोड़ रुपए के बजट में बन कर तैयार हुई थी, लेकिन इसने पूरे देशभर में ही सिर्फ 176.43 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था. वहीं ‘लाल सिंह चड्ढा’ कुल 180 करोड़ में बनी थी जबकि बॉक्स ऑफिस पर ये फ़िल्म मात्र 56.83 करोड़ रुपये का ही कलेक्शन कर पाई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here