ब्लैक स्कॉर्पियो पर लिखे स्टाइलिश नंबर प्लेट पर पूरे 24 हजार का चालान ,जातिसूचक शब्द लिखे वाहनों पर भी कड़ा एक्शन, अब तक ऐसी 415 गाड़ियों के कटे चालान?

0
443

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने एक ब्लैक स्कॉर्पियो का 24 हजार रुपए का चालान थमा दिया है। दरअसल, इस काले रंग की इस स्कॉर्पियो की नंबर प्लेट पर इसके नंबर कुछ ऐसे स्टाइल से लिखा हुआ था, जो कि दिखने में बिलकुल ‘राम’ जैसा लिखा हुआ शब्द प्रतीत हो रहा था। इस नंबर प्लेट के बराबर में ही गाड़ी के ऊपर ‘गुर्जर’ शब्द लिखा हुआ था।

जान ले गाजियाबाद के वैशाली इलाके में ही दौड़ती हुई इस स्कॉर्पियो का फोटो अब पूरे सोशल मीडिया में ही वायरल हुआ तो पुलिस महकमा हरकत में आ गया। ओर पुलिस ने तुरंत ही इस ब्लैक स्कॉर्पियो की जांच भी शुरू कर दी। तो पुलिस की जांच में पता चला कि इसका प्रदूषण प्रमाण पत्र भी अभी वैध नहीं है । जिसके बाद ही ट्रैफिक पुलिस ने इसके प्रदूषण फैलाने पर 10 हजार रुपए, दोषपूर्ण नंबर लिखी गई प्लेट पर 10 हजार रुपए, ओर बिना इंश्योरेंस ड्राइविंग करने पर भी दो हजार रुपए और गलत तरीके से गाड़ी चलाने पर भी इसका दो हजार रुपए का जुर्माना लगाया दिया है।

इस मामले मे अपर पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक) रामानंद कुशवाहा ने बताया, शासन के निर्देशों के क्रम में ही ऐसे सभी वाहनों के विरुद्ध कठौर अभियान चलाया जा रहा है, जिन पर कोई भी जातिसूचक शब्द लिखे हुए होते हैं। अब तक ऐसे कुल 415 वाहनों के चालान यातायात पुलिस द्वारा अब तक काटे जा चुके हैं, जिनकी भी नंबर प्लेट किसी भी प्रकार से दोषपूर्ण पाई गई है। ओर अब ये अभियान लगातार चलता ही रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here