(देखें वीडियो) मिजोरम में हुआ बड़ा हादसा, 17 लोगों की हुई मौत !

0
348

(देखें वीडियो) मिजोरम में हुआ बड़ा हादसा, 17 लोगों की हुई मौत !

नॉर्थ ईस्ट के राज्य मिजोरम में से एक ऐसी खबर आई जो देशवासियों को दुखी कर गई। बुधवार यानी आज सुबह मिजोरम में रेल पुल गिरने से 17 मजदूरों की दुखद मौत हो गई है। एक निर्माणधीन रेलवे पुल अचानक नीचे गिर गया। जिसकी चपेट में नीचे काम कर रहे कई श्रमिक आ गए। इस भीषण हादसे में 17 मजदूरों की दर्दनाक मौत की खबर है। घटनास्थल राजधानी आइजोल से करीब 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। बता दे कि ये हादसा बुधवार की सुबह 10 बजे की बताई जा रही है

कैसे हुआ ये हादसा

यह घटना  नॉर्थ ईस्ट के राज्य मिजोरम की है। यहां के सैरांग इलाके के पास एक निर्माणाधीन रेलवे पुल के ढह जाने के बाद 17 मजदूरों की मौत हो गई। घटनास्थल पर कई अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है क्योंकि घटना के वक्त वहां 35-40 मजदूर मौजूद थे। घटना आइजोल से करीब 21 किलोमीटर की दूरी पर सुबह लगभग 10 बजे हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मलबे से अब तक 17 शव निकाले गए हैं। कई अन्य अब भी लापता हैं। मौके पर राहत दल काम कर रहा है। रेलवे की ओर से आशंका जताई गई है कि पुल के मलबे में कई लोग फंसे हो सकते है। पूर्वोत्तर फ्रंटियर रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची के अनुसार, बुधवार सुबह करीब 10 बजे जब हादसा हुआ, तब करीब 40 लोग काम कर रहे थे। राहत और बचाव के लिए रेलवे अफसरों की टीम मौके पर पहुंच गई है।

मुख्यमंत्री जोरम थांगा ने ट्वीट पर दुख व्यक्त किया

मुख्यमंत्री जोरम थांगा ने भी इस घटना पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर बताया है कि ऐजावल के पास साइरंग में अंडर कंस्ट्रक्शन ओवर ब्रिज गिर गया है जिसके चलते 17 मजदूरों की मौत हो गई। उन्होंने इस घटना पर दुख जाहिर किया और कहा कि वो मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करते हैं। पूर्वोत्तर फ्रंटियर रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची ने बताया कि रेलवे अधिकारियों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है और राहत-बचाव कार्य जारी हैं।

प्रधानमंत्री ने भी  ट्वीट कर दुख व्यक्त किया

वही मिरोरम में हुऐ घटना पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर आपना दुख व्यक्त किया और पीएम मोदी ने कहा,मिजोरम में पुल हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं. जिन्होंने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मैं संवेदनाएं प्रकट करता हूं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं और पीएम नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए हर मृतक के परिजन को पीएमएमआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here