लता मंगेशकर जी के आखिरी शब्द?

0
215

AIN NEWS 1: इस दुनिया में मौत से बढ़कर कुछ भी सच नहीं है। दुनिया की सबसे महंगी ब्रांडेड कार मेरे गैराज में खड़ी है। लेकिन मुझे व्हील चेयर पर बिठा दिया गया। मेरे पास इस दुनिया में हर तरह के डिजाइन और रंग हैं, महंगे कपड़े, महंगे जूते, महंगे सामान। लेकिन मैं उस छोटे गाउन में हूं जो अस्पताल ने मुझे दिया था! मेरे बैंक खाते में बहुत पैसा है लेकिन यह मेरे लिए किसी काम का नहीं है। मेरा घर मेरे लिए महल जैसा है लेकिन मैं अस्पताल में एक छोटे से बिस्तर पर लेटी हूं। मैं दुनिया के पांच सितारा होटलों में घूमती रही। लेकिन अब मुझे अस्पताल में एक प्रयोगशाला से दूसरी प्रयोगशाला में भेजा जा रहा है! एक समय था, जब हर दिन 7 हेयर स्टाइलिस्ट मेरे बालों की सफाई करते थे। लेकिन आज मेरे सिर पर बाल नहीं हैं। मैं दुनिया भर के विभिन्न फाइव स्टार होटलों में खाना खाती थी। पर आज तो दिन में दो गोली और रात को एक बूंद नमक ही मेरा आहार है।

मैं विभिन्न विमानों पर दुनिया भर में यात्रा कर रही थी। लेकिन आज दो लोग अस्पताल के बरामदे में जाने में मेरी मदद कर रहे हैं। किसी भी सुविधा ने मेरी मदद नहीं की। किसी तरह आराम नहीं। लेकिन कुछ अपनों के चेहरे, उनकी दुआएं, दुआएं मुझे जिंदा रखती हैं। यह जीवन है।

आपके पास कितनी भी दौलत क्यों न हो, आप खाली हाथ ही निकलेंगे। दयालु बनो, उनकी मदद करो जो कर सकते हो। पैसे और पावर वाले लोगों को अहमियत देने से बचें।

अपने लोगों से प्यार करो,भले वो आपके लिए भला बुरा कहते/ करते हों। पर आप उनकी सराहना करो कि वे आपके लिए क्या हैं, किसी को दुख मत दो, अच्छे बनो, अच्छा करो क्योंकि वही आपके साथ जाएगा

लता मंगेशकर जी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here