AIN NEWS 1: दिल्ली पुलिस की वर्दी फिर दागदार हुई है। जाने दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल पर उसके पड़ोस में ही रहने वाली एक लड़की को कुछ नशील पदार्थ खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म करने का गम्भीर आरोप लगा है। इतना ही नहीं उसने इस पीडिता को काफ़ी डरा धमकाकर उसका नाम बदलवाकर उसके साथ में निकाह भी कर लिया है। और तो और उसके देवर ने भी इस दौरान उससे नशे की हालत में दुष्कर्म किया। उसने नशे की गोलियां खिलाकर इस पीडिता को अपने घर में बंधक बनाकर रखा। इस पीडिता ने एक बच्चे को भी जन्म दिया। आरोपी ने इस पीडिता का गला दबाकर उसकी हत्या करने का भी प्रयास किया। लेकीन पीडिता किसी तरह से जान बचाकर आरोपी के चंगुल से बच निकली और हापुड़ में अपने घर पहुंच गई । अब पीडिता की तहरीर पर पुलिस ने एक मामला दर्ज कर लिया है। लेकीन ये सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से अभी काफ़ी दूर हैं। आरोप तो यह भी है कि काफ़ी संवेदनशील और बहुत बड़ा मामला होने के कारण हापुड़ पुलिस ने इस मामले को दबाने का भी पूरा प्रयास किया था।

जान ले क्या है यह पूरा मामला ?

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हापुड़ जिले की रहने वाली एक लड़की साल 2012 में दिल्ली स्थित एक कॉलेज से ही बीएससी की पढ़ाई कर रही थी। वह अपने पिता और भाई के साथ दिल्ली में ही एक फ्लैट में रहने लगी जबकि उसके दादा हापुड़ में ही रहते थे। उनके मकान के नीचे वाले फ्लैट में अली अपने पूरे परिवार के साथ रहता था। उसका बेटा वसीम दिल्ली पुलिस में बतौर कांस्टेबल ही तैनात है। पड़ोसी होने के कारण ही कय्युम की पत्नी जमीला इस लड़की से मिलती भी रहती थी। इस दौरान दोनों के बीच में काफी मेलझोल हो गया था। जमीला उससे मुस्लिम धर्म के बारे में बहुत सारी बातचीत करती थी। एक दिन जमीला ने इस लड़की को अपने घर पर बुलाया और उसे सेवाई खाने को दी। सेवाई में उसने नशीला पदार्थ मिला दिया था। सेवाई खाते ही वह वहा बेहोश हो गई। बेहोशी की हालत में ही वसीम ने उससे दुष्कर्म किया।

उसके भाई की भी हत्या की धमकी देकर उसने पीडिता का मुंह बंद कराया

आरोप तो यह है कि इस घटना के बारे में किसी को भी बताने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी गई। पीडिता इससे डर गई और इस बारे में उसने किसी को भी उस समय नहीं बताया। इतना ही नहीं इस पीडिता पर कुछ आरोपियों ने धर्म बदलने के लिए भी दबाव बनाया। फिर से भाई की हत्या की धमकी दी गई। डर के कारण लड़की ने अपना धर्म बदलकर मुस्लिम नाम स्वीकार कर लिया।

इसके बाद आरोपी कांस्टेबल से ही कराया गया पीडिता का निकाह

इन आरोपियों ने पीडिता का निकाह आरोपी कांस्टेबल वसीम के ही साथ कराया। 28 दिसंबर 2012 को एक मौलवी को बुलाकर इन लोगो ने उसका निकाह कराया दिया। इस दौरान पीडिता से आरोपियों ने कई सारे दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी कराए थे। सबकुछ इतना गोपनीय तरीके से किया गया कि अपनी बेटी की पीड़ा के बारे में भी पिता और भाई को कुछ पता नहीं चला। धर्म बदलने और निकाह करने की बात का पता चलने पर पीडिता के पिता और भाई इस फ्लैट को छोड़कर वहां से चले गए। पीडिता डर के चलते वहीं पर ही रूक गई।

उसके द्वारा एक बेटे को जन्म देने के बाद भी उस पर अत्याचार रहे जारी

पीडिता ने 25 अप्रैल 2015 को ही एक बेटे को जन्म दिया। इसके बाद भी पीडिता को आरोपी नशीली दवाएं खिलाकर एक कमरे में बंधक बनाकर रखते थे। वहा उसके ऊपर तरह तरह के अत्याचार भी करते थे। आरोप तो यह भी है कि उसका शौहर वसीम उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाता था। इस असहनीय यातनाओं से पीडिता मानसिक रूप से काफ़ी ज्यादा अस्थितर हो गई।

यही नहीं इस आरोपी ने श्रद्धा की तरह 36 टुकड़े करने की दी धमकी, देवर ने भी किया दुष्कर्म

पीडिता के अनुसार इन आरोपियों के अत्याचारों का विरोध करने पर उसे दिल्ली में हुए काफ़ी चर्चित श्रद्धा हत्याकांड की तरह ही उसकी हत्या करने की धमकी भी दी गई। पीड़िता से इन आरोपियों ने कहा कि यदि उसने उनका विरोध किया तो उसके भी 36 टुकड़े कर दिए जाएंगे। इतना ही नहीं पीडिता के देवर ने भी उसको जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

पीड़िता ने बताया कि यह आरोपी कई सारी हिन्दू लड़कियों का करा चुके हैं धर्म परिवर्तन

इस पीडिता के अनुसार ही उसका पति वसीम और उसके परिवार के लोग पूर्व में कई सारे हिन्दू लड़कियों को अपना शिकार बना चुके हैं। इतना ही नहीं वह उनका धर्म परिवर्तन भी करा चुके हैं। 11 मई को भी आरोपी वसीम ने पीडिता की गला दबाकर हत्या करने का भी प्रयास किया। लेकिन किसी तरह वह अपनी जान बचाकर हापुड़ अपने परिजनों के पास में पहुंच गई। घर आकर उसने परिजनों को अपनी दर्द भरी पूरी दास्तां सुनाई। पीडिता के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ एक रिपोर्ट दर्ज कराई।

इस मामले कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय ने बताया कि इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है। इस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जगह जगह दबिश दी जा रही है। जल्द ही इन आरोपियों को गिफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here