BREAKING NEWS: जम्मू- कश्मीर किश्तवाड़ में भारतीय सेना का ध्रुव हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, दोनो पायलेट ज़ख्मी!

0
505

AIN NEWS 1: Jammu-Kashmir के किश्तवाड़ में गुरुवार को एक भारतीय सेना का एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर ध्रुव (ALH Dhruv) दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. मारवाह नदी के पास मे ही यह दुर्घटना हुई, जिसमें 1 जवान के शहीद होने की सूचना मिल रही है और दो पायलटों को भी गंभीर चोटें आई हैं.

जाने चिनाब नदी में मिला इस दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मलबा

बता दें भारतीय सेना का एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर ध्रुव (ALH Dhruv) हेलीकॉप्टर जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ जिले के दूर दराज इलाके मड़वा के मचना जंगलों में ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद इसका मलबा भी चिनाब नदी में पाया गया है। सेना के इस हेलीकॉप्टर के हादसे के बाद जैसे ही पुलिस और सेना की टीम को यह सूचना मिली तो मौके पर पुलिस और सेना की टीम पहुंची और घटनास्थल पर अपना रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया। तो वहीं, हादसे में घायल हुए पायलटों रेस्क्यू करने के बाद उन्हे इलाज के लिए तुरन्त अस्पताल पहुंचाया गया है।हेलीकॉप्टर के हादसे के बारे में सेना के अधिकारी ने भी जानकारी देते हुए बताया कि, सेना का ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ के पास ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलटों को काफ़ी चोटें आई हैं, लेकिन वे अभी तक सुरक्षित हैं। और अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

जाने अधिकारियों के मुताबिक, हेलीकॉप्टर दुर्घटना पहाड़ी जिले के मारवाह के इलाके में हुई है। पायलट और सह-पायलट को इसमें घायल हालत में बचा लिया ,वे सुरक्षित हैं और उनका अभी इलाज चल रहा है।गौरतलब है कि, इससे पहले इसी साल मार्च के महीने में भी सेना के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने आई थी, उस दौरान यह हादसा अरुणाचल प्रदेश में मंडला पहाड़ी क्षेत्र के पास भारतीय सेना के एक चीता हेलीकॉप्टर उस समय दुर्घटना का शिकार हुआ था। दुर्घटना के बाद भारतीय सेना, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और पुलिस द्वारा अब तलाशी अभियान चलाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here