Wednesday, July 17, 2024

‘ब्रिटेन का सबसे भारी आदमी’ जिसे 50वें फ्रेम को उठाने के लिए क्रेन की जरूरत पड़ी, 34 साल की उम्र से पहले अंग विफलता से मौत

सरे के जेसन होल्टन को 'ब्रिटेन के सबसे भारी आदमी' के रूप में जाना जाता था और उनका वजन अनुमानित 50 स्टोन (700 पाउंड) था - पिछले शनिवार को उनकी मृत्यु हो गई क्योंकि डॉक्टर उनके अंगों को विफल होने से रोकने में असमर्थ थे

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

AIN NEWS 1 | सरे के जेसन होल्टन की पिछले शनिवार को मृत्यु से पहले अनुमानित वजन 50 स्टोन (700 पाउंड) था, क्योंकि डॉक्टर उनके अंगों की विफलता को रोकने में असमर्थ थे। उनकी मां लीसा ने बताया कि कैसे छह अग्निशामकों को उनकी एम्बुलेंस यात्रा के बाद उन्हें रॉयल सरे काउंटी अस्पताल ले जाना पड़ा।

Jason Holton

उन्होंने द सन को बताया, “शायद वह लगभग आठ जिंदगियां जी चुका है और मुझे लगा था कि डॉक्टर उसे फिर से बचा पाएंगे, लेकिन दुख की बात है कि यह संभव नहीं हो सका।” “उन्हें किडनी डायलिसिस और आईवी ड्रिप पर रखा गया था लेकिन उनकी किडनी काम नहीं कर रही थी। डॉक्टर ने जेसन को बताया कि वह एक सप्ताह के भीतर मर जाएगा क्योंकि उसके अंग काम करना बंद कर रहे थे। जेसन जल्द ही डाउनहिल होने लगा।”

Jason is seen being lifted by crane from his mother's apartment

कोरोनर की रिपोर्ट के अनुसार, उनकी मृत्यु का कारण अंग विफलता और मोटापा था। जेसन एक विशेष रूप से अनुकूलित काउंसिल बंगले में रहता था, जिसमें उसके आकार के अनुरूप प्रबलित फर्नीचर था। मिरर यूएस की रिपोर्ट के अनुसार, अपने जीवन के उत्तरार्ध में, वह गतिहीन हो गए, बिस्तर से बंधे रहे और अपने भारी वजन के कारण उन्हें सांस लेने में कठिनाई होने लगी।

अक्टूबर 2020 में, उसके गिरने के बाद उसे अपनी मां के तीसरी मंजिल के फ्लैट से क्रेन द्वारा बाहर निकालना पड़ा, जिसमें 30 से अधिक अग्निशामक और इंजीनियर शामिल थे। उन्होंने टॉकटीवी को बताया, “वह मेरे जीवन का सबसे विनाशकारी समय था।”

“इस सबका भयानक हिस्सा बाहर बड़ी संख्या में लोग थे। मैंने द व्हेल फिल्म देखी और यह मुझे एक डरावनी फिल्म की तरह लगी। मैंने अपनी मां से कहा, इसे मत देखो। मैंने इसे बंद कर दिया। और मैं रोने लगा। मैं उस फिल्म को देखकर रोने लगा, यह मेरे लिए बहुत परेशान करने वाला था क्योंकि अब मुझे लगा कि मैं ब्रिटेन का सबसे मोटा आदमी हूं, लोग मेरे बारे में यही सोचेंगे।”

2015 में कार्ल थॉम्पसन की मृत्यु के बाद उन्हें यूके के सबसे भारी आदमी का खिताब मिला, जिनकी उम्र 65 वर्ष थी। जेसन ने खुले तौर पर अपने वजन के मुद्दों को स्कूल में धमकाए जाने से उत्पन्न मानसिक स्वास्थ्य संघर्ष और इसके गहरे प्रभाव के लिए जिम्मेदार ठहराया है। जब वह मात्र तीन वर्ष का था, तब उसने अपने पिता को खो दिया।

अपने अतीत पर विचार करते हुए, उन्होंने एक बार साझा किया था: “शायद अगर मेरे पिता मेरे आसपास होते, तो शायद मैं क्या खा रहा हूं और क्या खा रहा हूं, इसके लिए नियम तय किए गए होते ताकि मुझे चीजों और चीजों को अपने मुंह में डालने से रोका जा सके। बस लगातार खाते रहना। मेम्ना। दाता मांस, मुझे ऊर्जा पेय से समस्या थी। मैंने बस 15 मॉन्स्टर कैन लेने और उन सभी को एक बार में पीने का फैसला किया, मैं अपने आहार में दर्शकों के लिए बदलाव कर रहा हूं अब यह ढेर सारे कबाड़ के अनुरूप नहीं है और मैं बदल नहीं रहा हूँ।”

Britains heaviest man dies a week before his 34th birthday as mum shares cause of death

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads