Jungle Ka Video: जब टाइगर ने अपने शिकार को दबोचा लिया, अपने दोस्त को मुसीबत में देख गौर ने मारी धांसू एंट्री?

0
622

AIN NEWS 1: क्या आपकों लगता है पक्के दोस्त आखिर कैसे होते हैं? इस पूरे वीडियो को देखकर आपकों पता चल जाएगा। दरअसल यह पूरा मामला जंगल की दुनिया का ही है, जहां पर एक टाइगर ने गौर को अचानक अपना शिकार बनाने की पूरी कोशिश की। और वह अपने इस मकसद में कामयाब भी होने ही वाला था कि तभी एक इस गौर के तगड़े दोस्त ने बीच मे एंट्री मार दी। इसके बाद जो भी हुआ वह इंटरनेट पर काफ़ी ज्यादा वायरल हो गया है। इस पूरे वीडियो को साझा करते हुए एक IFS अधिकारी ने इसपर लिखा – 900-1000 किलोग्राम का वयस्क गौर का शिकार करना किसी भी टाइगर के लिए बहुत ही बड़ा काम है।

अपने दोस्त को बचाने पहुंचा तगड़ा गौर…

यह पूरा वीडियो भारतीय वन सेवा अधिकारी सुशांता नंदा (@susantananda3) ने 16 अप्रैल को ही पोस्ट किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा – एक दोस्त को मदद चाहिए… टाइगर कर रहा था शिकार, गौर ने अपने दोस्त को बचाने के लिए उसे ही दौड़ा लिया। खबर लिखे जाने तक अधिकारी के इस पोस्ट को हजारों व्यूज और लाइक्स मिल चुके हैं। कुछ यूजर्स ने इसपर कहा कि दूसरे गौर का साइज भयंकर है। वहीं इस क्लिप को देखकर कई सारे लोगों को अच्छे दोस्तों की याद आ गई!

यह सेम क्लिप @rameshpandeyifs ने भी अपने एकाउंट से पोस्ट किया और लिखा – आप बिल्कुल सही हैं! 900-1000 किलोग्राम का वयस्क गौर को शिकार बनाना वाकई इस बाघ के लिए सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है। ऐसे बड़े गौर को नीचे गिराना एक बहुत विकट दाव है। इन दोनों जानवरों के बीच की लड़ाई बहुत ही ज्यादा जंगी और खतरनाक होती है, और कई बार बाघ को वापस भी भागना भी पड़ता है। यह वीडियो ताबोड़ा नेशनल पार्क का ही बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here