AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के इटावा में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने इटावा (Etawah) नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए अपनी पूरी ताकत झौंक दी है. खुद शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) ने इटावा में ही डेरा डाला हुआ है और वो खुद शहर में गली-गली घूम कर सपा प्रत्याशी ज्योति गुप्ता के लिए वोट भी लोगो से मांग रहे हैं. वहीं शिवपाल सिंह का सभी मुस्लिम इलाकों पर भी बेहद खास फोकस है, वो मुस्लिम समुदाय के लोगों से घर घर घर जाकर मुलाकात भी कर रहे हैं और सपा के पक्ष में ही वोट की अपील कर रहे हैं. दरअसल शिवपाल सिंह के करीबी रहे इदरीस अंसारी की बहू का टिकट सपा से कटने के बाद से उन्होंने अब बसपा से नामांकन कर दिया है, जिसके बाद इस शहर में बड़े पैमाने पर मुस्लिम वोट बसपा में जाने की पूरी संभावना है, इसे देखते हुए ही शिवपाल ने अब इटावा में अपना डेरा डाल लिया है. इस दौरान मिडिया से खास बात करते हुए शिवपाल सिंह ने इटावा में सपा की बड़ी जीत का दावा करते हुए भाजपा से अपनी पार्टी की टक्कर बताई, वहीं प्रथम चरण में ही सपा की जीत का दावा किया.

उन्होने केशव मौर्य पर भी किया तीखा हमला 

शिवपाल यादव इस दौरान उत्तर प्रदेश डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर भी काफ़ी तीखा निशाना साधा और उन्हें उन्होने बड़बोला मंत्री बताया. सपा नेता ने कहा, इनसे अपने विभाग तो संभल नहीं रहे हैं, और सिर्फ बड़बोलापन है. उन्होंने बजरंग दल पर भी बैन लगाने की अपनी मांग की और कहा कि जितने भी ऐसे संगठन हैं, जो देश को नुकसान पहुंचा रहे है उन सब पर बैन लगना चाहिए.

इटावा में नगर निकाय के होने वाले दूसरे चरण में 11 मई को ही वोटिंग को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी जोर आजमाइश काफ़ी तेज कर दी है. इटावा नगर पालिका परिषद में सपा पहली बार ही इतना जोर लगाते दिख रही है, जिसके लिए शिवपाल सिंह यादव ने खुद से कमान संभाली हुई है खासतौर पर मुस्लिम वोट बैंक को साधने के लिए ही शिवपाल सिंह पूरी मेहनत में लगे हुए हैं एवं मुस्लिम मोहल्लों में खुद घूम-घूमकर सपा प्रत्याशी ज्योति गुप्ता को जिताने की अपील कर रहे हैं.

बता दें क्यों इटावा में डरी हुई है सपा? 

दरअसल सपा को इस बार मुस्लिम वोट बैंक को खिसकने का बहुत डर सता रहा है जिसकी वजह बने हुए हैं शिवपाल सिंह के करीबी इदरीस अंसारी जिन की बहू गुलनाज बसपा से इस बार अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रही है. दरअसल मुस्लिम वोट बैंक के खिसकने की सबसे बड़ी वजह इदरीस अंसारी की बहू का सपा से टिकट कटना ही माना जा रहा है, जिसे लकेर इदरीस अंसारी अब ये संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि सपा ने मुस्लिमों से केवल धोखा किया है. इस वजह से इटावा में मुस्लिमों में सामाजवादी पार्टी के खिलाफ नाराजगी भी दिखाई दे रही है. इसी नाराजगी को पूरी तरह से संभालने के लिए ही शिवपाल सिंह यादव इटावा में खुद डेरा डाले हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here