उत्तर प्रदेश:( देखे तस्वीरे)गाज़ियाबाद ACP बोले- मैं तुम्हारा भाई हूं, तुम मुझे राखी बांधो… .. पूरा सपोर्ट करूंगा, सुसाईड के लिए छत पर लटकी छात्रा!

0
940

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रक्षाबंधन के दिन ही 10वीं की एक छात्रा चौथी मंजिल यानी करीब 50 फीट ऊपर से कूदने के लिए छत पर चढ़ गई। अच्छा ये रहा समय रहते पुलिस वहा पहुंच गई। गाजियाबाद पुलिस के ACP स्वतंत्र कुमार सिंह ने भी करीब 10 मिनट तक इस छात्रा को काफ़ी समझाया। ACP ने छात्रा को रक्षाबंधन का हवाला देते हुए खुद को उसका भाई बताया और उसे भरोसा दिया कि अगर वो यहां से नीचे उतरेगी, तो वो न केवल उससे राखी बंधवाएंगे, बल्कि उसको बहन मानकर खुद ही उसकी समस्या हल करेंगे।

आखिरकार, छात्रा उनकी बात मान गई और वह नीचे भी उतर आई। इस पूरे मामले में ही ACP स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया, ‘गुरुवार शाम को 6 बजे पुलिस को एक सूचना मिली कि इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के अभय खंड इलाके में ही एक हाउसिंग सोसाइटी की चौथी मंजिल पर एक छात्रा चढ़ गई है। ओर वो बार-बार वहा से कूदने की धमकी दे रही है। इस सूचना पर मैं, इंदिरापुरम थाना की पुलिस और फायर ब्रिगेड की पूरी टीम मौके पर पहुंची।

उन्होने बताया’चार भाई-बहनों में दूसरे नंबर की है युवती

ACP ने इस मामले में बताया कि जब मैं पहुंचा तो बिल्डिंग के नीचे लोगों की काफ़ी ज्यादा भीड़ थी। लोग उसे तरह तरह से बहुत समझाने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन, वह किसी की भी बात सुनने को राजी नहीं थी । इसके बाद से मैं बराबर वाली बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर पहुंच गया। इस युवती और मेरे बीच सिर्फ 10 मीटर का ही फासला रह गया था। यहां से मैंने इस युवती की काउंसिलिंग शुरू कर दी। मैंने उससे कहा, मैं यहां का ACP हूं, स्वतंत्र कुमार सिंह मेरा नाम है। आप कितने भाई-बहन हो ? युवती ने मुझे बताया, मैं चार भाई-बहनों में दूसरे नंबर की हूं।ACP ने बताया कि इसके बाद मैंने युवती से कहा कि आज राखी है न । तू मुझे राखी बांध, मैं तेरा भाई हूं, मैं तुझे पूरी सपोर्ट दूंगा । तुझे पढ़ाई में या कहीं सपोर्ट चाहिए, मैं करूंगा। ओर पापा कुछ नहीं कहेंगे। काफी मशक्कत के बाद आखिरकार युवती मेरी बात मान गई और चौथी मंजिल से नीचे उतर आई। नीचे उतरते ही यह लड़की बेहोश हो गई।

यहां बता दें घरेलू विवाद से परेशान थी युवती

ACP ने यह भी बताया कि शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि छात्रा दिल्ली के स्कूल में 10वीं क्लास में ही पढ़ती है। पिछले दिनों इस छात्रा की मां की मौत हो चुकी है। इसके बाद ये थोड़ा सा डिस्टर्ब चल रही थी। पढ़ाई के लिए पिता ने उसको डांट भी दिया।

इससे परेशान होकर ही वो सुसाइड करने चौथी मंजिल पर चढ़ गई थी। फिलहाल, पुलिस ने इस छात्रा के पिता को समझा दिया है। घरवालों को भी हिदायत दी है कि ऐसा कोई भी विवाद न होने पाए, जिससे कि परिवार में ऐसी कोई नौबत दोबारा हो ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here