उत्तर प्रदेश न्यूज़: गाजियाबाद स्थित औरा कायमेरा सोसायटी में 7वें फ्लोर से बेसमेंट में गिरी लिफ्ट, एक ही परिवार के 5 लोग घायल!

0
583

AIN NEWS 1 उत्तर प्रदेश: बता दें गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में स्थित औरा कायमेरा सोसाइटी में सोमवार शाम को एक लिफ्ट अचानक गिर गई। इसमें सवार एक ही परिवार के कुल 5 सदस्य घायल हो गए। इन घायलों में पांच महीने के बच्चे सहित 67 वर्षीय बुजुर्ग महिला भी शामिल हैं। यह लिफ्ट हाल ही में यहां लगाई गई थी और रविवार को ही इसको शुरू भी किया गया था। पीड़ित परिवार की दी गईं तहरीर पर थाना नंदग्राम पुलिस ने अपनी छानबीन भी शुरू कर दी है। सोसाइटी के आइ टावर में ही रहने वाले अरुण भड़ाना ने बताया कि वह सोमवार शाम 6 बजे अपने ऑफिस में ही थे। तभी उन्हें फ़ोन पर सूचना मिली कि सोसाइटी में लिफ्ट गिर गई है और इसमें उनका पूरा परिवार ही फंसा हुआ है। वह ऑफिस से तुरंत दौड़े और अपने घर पहुंचे तब तक वहा लोगों ने सभी को लिफ्ट से बाहर निकाल लिया था।

जान ले अलार्म की पूरी आवाज सुनकर भी मौके पर नहीं पहुंचे थे गार्ड

उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी अनुपम, छह माह का बेटा अक्ष, 12 साल की बेटी वंशिका, साली श्वेता, सास मुन्नी और पत्नी की बुआ अनारकली शाम को सोसाइटी पार्क में ही टहलने के लिए इस लिफ्ट में सवार हुई थीं। 10वें फ्लोर से तो सातवें फ्लोर तक यह लिफ्ट सामान्य रूप से ही आई, लेकिन सातवें फ्लोर से यह अचानक से तीसरे फ्लोर पर जा गिरी। जब तक इनके परिवार के लोग संभल पाते, इससे पहले ही यह लिफ्ट फिर से गिरी और सीधे बेसमेंट और भूतल के बीच में ही जाकर रुकी। इसके बाद परिवार के लोगों ने लिफ्ट का पैनिक बटन भी दबाया, लेकिन इसके अलार्म की आवाज सुनकर भी गार्ड मौके पर नहीं पहुंचे। इसी बीच वहां से ही कुछ रेजिडेंट गुजर रहे थे, जिन्होंने उनके परिवार के लोगों की चीख पुकार सुनकर वहा स्थित गार्डों को बुलाया।

जान ले सरिया और ईंट की मदद से फंसे लोगों को निकालने की बनाई जगह  

लोगों ने सरिया और ईंट की मदद से लिफ्ट में फंसे लोगों को निकालने की जगह बनाई और सभी लोगों को लिफ्ट से बहार निकाला। अरुण ने बताया कि उनकी बुआ के अंगूठे में और पत्नी की बाजू में काफ़ी चोट आई है। इसके अलावा बाकी सभी सदस्यों को भी कुछ चोटें आई हैं। अरुण का कहना है कि इस लिफ्ट का हैंडओवर मेंटेनेंस विभाग को हो चुका है, जिसके बाद से ही रविवार को ही इस लिफ्ट को शुरू किया गया था। यदि इस लिफ्ट का ट्रायल चल रहा था तो इसमें प्रवेश न करने का कोई नोटिस वहा क्यों नहीं लगाया गया। उनका कहना है कि बिल्डर और मेंटेनेंस विभाग के कर्मचारी काफ़ी ज्यादा गलतबयानी कर रहे हैं। अरुण ने थाना नंदग्राम में बिल्डर और सोसाइटी के मेंटेनेंस विभाग के खिलाफ एक शिकायत दी है। एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह का साफ़ कहना है कि मामला बहुत गंभीर है। सोसाइटी में लिफ्ट गिरने से हुए हादसे की उन्हे शिकायत मिली है इसके आधार पर यह छानबीन शुरू कर दी गई है। मुकदमा दर्ज कर इस मामले में आगे की कार्रवाई करेंगे। सूत्रों की मानें तो लिफ्ट लगाने वाली कंपनी को भी इस मामले में एक आरोपी बनाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here