उत्तर प्रदेश न्यूज़: सपा MLA इरफान पर गैंगस्टर एक्ट में चार्जशीट, एक दिन में 50 करोड़ की संपत्ति होगी सीज, विधायकी पर भी खतरा!

0
544

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के कानपुर के सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ अब पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन शुरू हो गया है। इरफान सोलंकी की अब 50 करोड़ की संपत्ति को पुलिस जल्द ही सीज करेगी। इसके साथ ही कई दूसरी बड़ी कार्रवाई भी इरफान समेत आठ लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में भी यूपी पुलिस अब अपनी चार्जशीट दाखिल करने वाली है। पुलिस अफसरों का एक पूरा पैनल ही इस चार्जशीट की समीक्षा भी कर रहा है। 2 दिन के भीतर ही अब कोर्ट में यह चार्जशीट भी दाखिल हो सकती है। जून में ही इरफान सोलंकी को कोर्ट उनकी सजा भी सुना सकता है। एक महिला का घर फूंकने के मामले में ही कोर्ट की सुनवाई अब अपने अंतिम पड़ाव में है। सोलंकी पर अब क्या क्या एक्सन होगे समझते हैं।

1. एक ही दिन में सीज हो सकती है 50 करोड़ की संपत्ति

कानपुर की सीसामऊ विधानसभा से सपा विधायक इरफान सोलंकी अभी महाराजगंज जेल में बंद है। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि इरफान सोलंकी ने अपना गैंग बनाकर अवैध तरीके से क़रीब अरबों की संपत्ति बनाई। पुलिस ने उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की एफआईआर भी दर्ज की। इसके बाद इरफान की करीब 150 करोड़ की काली संपत्ति को चिह्नित भी किया गया है। और इसे अब गैंगस्टर एक्ट के तहत ही सीज भी किया जा रहा है। अब तक यह करीब 100 करोड़ की संपत्ति विधायक की सीज हो भी चुकी है। और अब इरफान सोलंकी की करीब 50 करोड की संपत्ति पुलिस एक ही दिन में सीज करने वाली है।

2. उनके खिलाफ़ दो दिन में दर्ज हो सकती है चार्जशीट

  • वहीं, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इरफान के खिलाफ दूसरी सबसे बड़ी कार्रवाई गैंगस्टर के मामले में उनकी चार्जशीट तैयार कर ली गई है। इरफान और उसके भाई रिजवान सोलंकी, मोहम्मद शरीफ, इसराइल आटे वाला और शौकत अली उनके गैंग के सदस्य हैं। जांच के बाद पुलिस ने गैंग में तीन नाम और पूर्व पार्षद मुर्सलीन उर्फ भोलू, पूर्व पार्षद हिस्ट्रीशीटर मन्नू रहमान और बिल्डर हाजी अज्जन का भी साफ़ नाम सामने आया है। गैंगलीडर इरफान समेत इन सभी के खिलाफ भी दो दिन के भीतर गैंगस्टर एक्ट के तहत ही चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी।
  • 3 . अगर सजा हुई तो इरफान की विधायकी भी जा सकती है

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने पूरी तरह से दावा किया है कि पुलिस ने एक आगजनी वाले केस में एक-एक पहलू की बेहद ही गंभीरता से जांच की गई है। गैंग लीडर इरफान सोलंकी समेत आठ लोगों के खिलाफ गैंगस्टर के मामले में जाजमऊ पुलिस कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल करेगी। MP-MLA की फास्ट ट्रैक कोर्ट में यह सुनवाई चल रही है। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने दावा किया है कि कोर्ट में यह सुनवाई करीब पूरी हो ही गई है। आगजनी केस में इरफान सोलंकी के खिलाफ कभी भी कोर्ट अब अपना फैसला सुना सकती है।

आज हम आपको बताते हैं कि आख़िर इस पूरे मामले की शुरुआत कहां से हुई…

मात्र एक प्लाट के चक्कर में ही सोलंकी की 150 करोड़ की संपत्ति गई

बता दें जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी में रहने वाली एक महिला नजीर फातिमा का एक प्लाट है। नजीर फातिमा का परिवार इस प्लाट में छप्पर डालकर रहता है। नजीर फातिमा ने आरोप लगाया था कि सपा विधायक और उनके भाई उनके इस प्लाट पर कब्जा करना चाहते थे। बीते 7 नवंबर 2022 को अपने परिवार के साथ एक शादी समारोह में वह शामिल होने के लिए गए थे। इसी बीच विधायक, उनके भाई और गुंडों ने महिला की इस झोपड़ी में आग लगा दी।

पुलिस ने बलवा, संपत्ति नुकसान, चोट पहुंचाने, वसूली करने, धमकी देने और साजिश रचने की धाराओं में एक मुकदमा भी दर्ज किया। इस मामले में इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान समेत कुल आठ लोग जेल में हैं। इसके बाद से ही इरफान के खिलाफ गैंगस्टर समेत 7 नए मामले भी दर्ज हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here