क्या योगी आदित्यनाथ योग करते हुए लड़खड़ा गए इस वीडियो पर क्या है रार… अखिलेश ने दिखाया लड़खड़ाता, बीजेपी ने भी किया वीडियो जारी!

0
840

AIN NEWS 1 लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चले योग दिवस के आयोजन के पहले से ही जिस प्रकार की सियासत हुई थी, उस पर अभी भी मामला काफ़ी गरमाया हुआ है। वैसे तो प्रदेश की राजनीति में हर मुद्दे को ही इस समय गरमाने की पूरी कोशिश की जा रही है। दरअसल, पिछले दिनों कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की ओर से योग दिवस पर सीएम योगी के योग का एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया।

जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ को ही योग करते हुए लड़खड़ाता हुआ दिखा गया। दावा तो यह किया गया कि सीएम योगी सही तरीके से अपना योग नहीं कर पाए। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को इस योग दिवस के आयोजन को लेकर भाजपा की ओर से की गई पूरी तैयारियों में मुख्यमंत्री की अपनी अधूरी तैयारी से इस पूरे मामले को जोड़ा। लेकीन अब भाजपा की ओर से इस वीडियो का फैक्ट चेक कर दिया गया है।

 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ के किए गए इस योग को वीडियो में दिखाया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ इस वीडियो में सूर्य नमस्कार आसन को करते हुए साफ़ दिखते हैं। ताजा आए हुए इस वीडियो में यूपी सरकार का लोगो भी लगा हुआ है, इससे पूरी तरह से साफ है कि इसे योग कार्यक्रम के दौरान ही शूट किया गया था। इस मूल वीडियो में भी सीएम योगी आदित्यनाथ को ही आसन को करने के दौरान हल्का लड़खड़ाते दिखते हैं। लेकिन, इसके बाद वे क्षण भर में ही संभलते हैं और फिर योगासन को काफ़ी ज्यादा आसानी से करते दिख रहे हैं।यूपी में हुए लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम दलों की तैयारियों को अब पूरा कराया जा रहा है। इस क्रम में तमाम कार्यक्रमों को ही जोर-शोर से आयोजित किया जा रहा है। सीएम योगी ने गोरखपुर में इस योग कार्यक्रम में भाग लिया था। उनके साथ स्थानीय सांसद रवि किशन और अन्य नेता, कार्यकर्ता भी मौजूद थे। वहां पर कार्यक्रम में सीएम योगी ने अपने योग के स्किल का प्रदर्शन भी किया। लेकिन, सपा और कांग्रेस की ओर से ट्वीट के जरिए लड़खड़ाने की जिस घटना को काफ़ी ज्यादा बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया, उस पर भी अब सवाल उठाए जाने लगे हैं। भाजपा नेताओं का साफ़ कहना है कि योग हमारे देश की एक संस्कृति है। इसे भी मानने में विपक्ष को काफ़ी ज्यादा मुश्किल हो रही है।

देखे विडियो इस लिंक पर क्लिक करके।

https://twitter.com/ainnews1_/status/1672842367400042496?t=pCRY304ZzEbvuEsuo9Zvfw&s=19

हिंदू नाबालिग लड़की के साथ मुस्लिम युवक की हैवानियत, घर में घुसकर रेप के बाद कराया गर्भपात !

कोचिंग सेंटर के नाम पर मदरसा चलाने के आरोप में मौलवी गिरफ्तार !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here