देखें वीडियो ! दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने (एमसीडी) के संविदा कर्मचारियों को लेकर एक अहम घोषणा की है.

0
284
देखें वीडियो ! दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने (एमसीडी) के संविदा कर्मचारियों को लेकर एक अहम घोषणा की है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नें दिल्ली के एमसीडी के संविदा कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। आज यानी की 21 अगस्त को सीएम अरविंद केजरीवाल ने नगर निगम के संविदा कर्मचारियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि जल्द सभी कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा। जो चुनाव से पहले वादा किया था, उसे जरूर पूरा किया जाएगा। वह एमसीडी के कर्मचारियों को समय पर वेतन भुगतान के लिए नगर निगम द्वारा आयोजित एक अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी जो बोलती है वो करती है चुनाव से पहले जितने भीवादा किया था सारे वादे को पुरा किया है साथ ही सीएम ने कहा कि चुनाव से पहले मैंने सबको ये गारंटी दिया था की कर्मचारियों को नियमित करूंगा, वो आज मैं कर रहा हूं।

उन्होंने घोषणा की कि वेतन एक निश्चित तारीख पर सीधे कर्मचारियों के खाते में जमा किया जाएगा। केजरीवाल ने इस बात पर जोर दिया कि एमसीडी का कार्यबल अपरिवर्तित रहेगा, जिसमें कर्मचारी और अधिकारी दोनों शामिल हैं। जो भी बदलाव हुए हैं वे मुख्य रूप से एमसीडी प्रशासन से संबंधित हैं। उन्होंने एक ईमानदार सरकार की अवधारणा को रेखांकित किया, जिसका अर्थ है कि सभी कर्मचारी अपने वेतन का समय पर भुगतान की उम्मीद कर सकते हैं।

केजरीवाल ने भाषण ने क्या कहा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि अब दिल्ली जल्द ही देश के सबसे स्वच्छ शहरों में शामिल हो जाएगी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ईमानदार आम आदमी पार्टी की सरकार जल्द ही दिल्ली नगर निगम को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाएगी और इसके बाद स्वच्छता के आंकड़ों में वो इंदौर को भी पार कर जाएगी त्यागराज स्टेडियम में मौजूद सीएम केजरीवाल सफाई कर्मचारियों से मुखातिब थे. इस दौरान करीब 370 सफाई कर्मियों की नौकरी स्थायी किये जाने का प्रमाण पत्र भी सीएम ने उन्हें सौंपा. इसके साथ ही केजरीवाल ने वहां मौजूद अन्य कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी भी नौकरी स्थायी कर दी जाएगी. आपको बता दें कि दिल्ली नगर निगम का चुनाव 4 दिसंबर को हुआ था. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 250 में से 134 सीटों पर जीत हासिल की थी और इसी के साथ एमसीडी में बीजेपी के 15 साल के शासन का समापन हो गया था. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि साल 2022 में एमसीडी चुनाव के वक्त आप ने वादा किया था कि सभी अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी किया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘यह मेरी गारंटी है और मैं इसे पूरा करूंगा. यह एक बार काम है और इसमें समय लग सकता है लेकिन सभी को स्थायी किया जाएगा.’ एमसीडी की तरफ से यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री का शुक्रिया अदा करने के लिए आयोजित किया गया था क्योंकि पिछले कुछ महीनों से कर्मचारियों की सैलरी सही वक्त पर उन्हें मिल रही है. केजरीवाल ने कहा कि वो खुश हैं कि ग्रुप ए, बी, सी और डी श्रेणी के कर्मचारियों को महीने की पहली तारीख को सैलरी मिल रही है. ऐसा अंतिम बार साल 2010 में हुआ था. अब 13 साल के बाद सभी को समय पर वेतन मिल रहा है और आज केजरीवाल अपने सारे वादो को पुरा किया है सीएम केजरीवाल मे कई वादा किया था उन कई वादों में एक प्रमुख वादा समय से एमसीडी के सभी तरह के कर्मचारियों को वेतन का भुगतान करना भी शामिल ​था. यह वादा जुलाई माह का वेतन एक अगस्त को पूरा हो गया. जुलाई की सेलरी कर्मचारियों को एक अगस्त को मिली थी. इस मौके पर दिल्ली के सीएम ने कहा था कि उन्होंने एमसीडी के कर्मचारियों बड़ी सौगात दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here