(देखें वीडियो )! दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेसवे पर हुआ बड़ा हादसा , 25 से अधिक यात्री हुए घायल

0
384

(देखें वीडियो )! दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेसवे पर हुआ बड़ा हादसा , 25 से अधिक यात्री हुए घायल।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस पर गुरूवार की शाम बड़ा हादसा हो गया। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर यूपी रोडवेज की एक बस रेलिंग तोड़कर नीचे गिर गई। इस हादसे में 25 से अधिक यात्री के घायल होने की खबर है। घटना गाजियाबाद जिले में हवा-हवाई रेस्टोरेंट के पास की बताई जा रही है। बता दे कि यह हादसा गुरुवार की शाम 5 बजे की बताई जा रही है पांच बजे करीब बस  अचानक से बेकाबू हुई औऱ रोडवेज की बस लोहे की रेलिंग तोड़ 15 फुट नीचे जा गिरी। बता दे कि सुत्रो से मिले जानकरी में ये बताया जा रहा है कि इस हादसे में चालक समेत बंस में सवार 25 लोग घायल हो गए है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामले में पुलिस ने दी जानकारी   

बता दे कि पुलिस के मुताबिक थाना मसुरी क्षेत्र में दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर एक रोडेवेज बस  मेरठ से दिल्ली जा रही थी. बस अनियंत्रित होकर गिर गई. इस बस हादस में लगभग 25  यात्री घायल थे, जिन्हें एम्बुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल और सर्वोदय अस्पताल भेज दिया गया. हादसे की जांच की जा रही है. घटना की तस्वीरों को भी जांच में शामिल किया गया है. हाल ही में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर सिलेंडरों से भरे एक ट्रक को रॉन्ग साइड में करीब 4 किलोमीटर तक चलाने का भी मामला सामने आया था. यह घटना भी सीसीटीवी में कैद हो गई थी.

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई सारी वारदात

आपको बता दे कि दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेसवे  हादसे के दौरान का 41 सेकंड का सीसीटीवी फुटेज सामने आने पर पता चला कि मेरठ डिपो की बस सड़क की एक तरफ से दूसरी तरफ जाकर गिरी। ऐसे लग रहा था जैसे उसे कोई चला ही नहीं रहा हो। माना जा रहा है कि या तो दौरा पड़ने या किसी अन्य वजह से चालक प्रदीप कुमार बेहोश हो गया या फिर उसे झपकी लग गई। उसकी हालत गंभीर है। उसे निजी अस्पताल की इंटेसिव केयर यूनिट आईसीयू में भर्ती कराया गया है। उससे पुलिस की बात नहीं हो पाने की वजह से बस के बेकाबू हो जाने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है। बस कोटद्वार से मेरठ होते हुए दिल्ली जा रही थी। इसके गिर जाने की सूचना पर पहुंची मसूरी थाना पुलिस ने एंबुलेंस से घायलों को संयुक्त जिला अस्पताल, एमएमजी जिला अस्पताल और निजी अस्पतालों में पहुंचाया। एसीपी मसूरी नरेश कुमार का कहना है कि हादसे की वजह अभी पता नहीं चल पाई है। लेकिन जैसे ही चालक ठीक हो जाएगा इस हादसे की वजह के बारे में पता चल जाऐग बता दे एक बस यात्री ने पुलिस को जानकारी देते हुऐ बताया कि  चालक तेज रफ्तार में बस चला रहा था। मेरठ के पास भी उसने कई बार तेजी से ब्रेक लगाए गए। मेरठ से निकलते ही बस को दूसरी बस की साइड लगी थी। इसके बाद भी चालक ने रफ्तार कम नहीं की। वह बड़ी जल्दी में लग रहा था। डर लग रहा था कि कहीं बस हादसे की शिकार न हो जाए। आशंका सही साबित हुई। और बस का ट्रक्कर हो गया और इसमें कई 25 लोग से अधिक लोग घायल हो गये है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here