( देखें वीडियो)! महिला की लापरवाही से ट्रेन का हुआ भयानक हादसा।

0
416

(देखें वीडियो)! महिला की लापरवाही से ट्रेन का हुआ भयानक हादसा।

ट्रेन हो या फिर किसी भी तरह का कोई वाहन क्यो ना हो उस वक्त ड्राइविंग करते समये इस वक्त अक्सर लोगों को यह सलाह दी जाती है कि वे इस दौरान फोन का इस्तेमाल न करें। लेकिन कुछ लोगो को यह बात समझ में आती नही बहुत से ऐसे लोग है जो वाहन को चलाते समय फोन का इस्तेमाल करते है उस समय फोन भी उठाना इतना जरुरी होता है कि उन्हें अपने सामने से आ रही गाड़ी तक दिखाई नहीं देती है मोबाइल फोन पर बात करने की वजह से अब तक कई लोग गंभीर हादसों का शिकार हो चुके हैं. इसके चलते बड़ी संख्या में लोगों की मौतें भी हो गई हैं. हालांकि फिर भी लोग यह लापरवाही करने से बाज नहीं आते आये दिन ट्रेन हादसे के उपर केस आते है कुछ लोग तो फोन में इतना ज्यादा मगन रहते है उनको सामने से आये हुऐ ट्रेन भी नही दिखता है कई बार अपने देखा होगा की कुछ लोग ट्रेन की पटरी पर जाकर कानो में लीड़ लगाकर बैठ जाते है और फिर इसी कारण उसको आती हुई ट्रेन की आवाज सुनाई नही देते है और फिर वो व्यक्ति आपने जान से हाथ धो बैठता है

आए दिन सोशल मीडिया पर वाहन चलाते वक्त मोबाइल फोन के इस्तेमाल से जुड़े हादसे देखने को मिल रहते हैं. अब इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आप गलती से भी वाहन चलाते वक्त फोन पर बात करने की जानलेवा भूल नहीं करेंगे. वीडियो में एक महिला ड्राइवर ट्रेन चलाते हुए नजर आ रही है. महिला जब ट्रेन चला रही थी, तभी वह अपना फोन चेक करने लगी. फोन चेक करने के चक्कर में महिला का ध्यान ट्रेन लेन से भटक गया. बस फिर क्या था, उसकी टक्कर सामने से आ रही एक ट्रेन से हो गई.

जब ट्रेन दूसरी ट्रेन से टकराने वाली थी, तब महिला ने ट्रेन पर काबू पाने की कोशिश की थी, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. इस घटना से जुड़े एक सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि टक्कर काफी जोरदार थी. ट्रेन के शीशे तक टूट गए. जबकि दूसरी ट्रेन में बैठे यात्री जमीन पर गिर गए. टक्कर कितनी जोरदार थी, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि सीट पर बैठी एक महिला आगे वाली सीट से टकरा गई और सीधा जमीन पर गिर पड़ी. वह कुछ देर तक अपनी नाक पकड़कर लेटी रही. यह कोई पहला हादसा नहीं है, जो ड्राइविंग के दौरान फोन चलाने की वजह से हुआ है. ऐसे हादसे दुनिया के किसी न किसी कोने में आए दिन देखने को मिलते हैं. अगर ऐसे अपराधो से बचना चाहते है तो वाहन चलाते समय फोन का इस्तेमाल ना करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here