(देखे वीडियो) पुलिसकर्मी ने युवक को गिराकर लात-घुसों से पीटा, सोशल मीडिया पर हुई वीडियो वायरल !

0
463
(देखे वीडियो) पुलिसकर्मी ने युवक को गिराकर लात-घुसों से पीटा, सोशल मीडिया पर हुई वीडियो वायरल !

यूपी के गाजियाबाद के गोंविदपुरम के कर्पूरीपुरम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है एस वीडियो में साफ-साफ देखा जा रहा है कैसे पुलिस कांस्टेबल एक व्यक्ति को बेरहमी से मारपीट करता हुआ नजर आ रहा है। पुलिस युवक को गिर- गिराकर लात- घूसों  से पीटता हुआ नजर आ रहा है।

क्या है पुरा मामला

यह मामला गाजियाबाद के कविनगर के कर्पूरीपुरम की है जहा पर सिपाही ने युवक को गिरा- गिराकर लात- घूसों से पीटा और इसका वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होता हुआ नजर आ रहा है वीडियो का संज्ञान लेकर सिपाही की पहचान की गई है तो पता चला कि सिपाही का नाम रिंकू सिंह राजोरा है जो मधुबन के बापूधाम थाने में तैनात है बता दे कि कर्पूरी पुरम इलाके में दिनदहाड़े हैरान करने वाला मामला दिखाई दिया. एक बिजी सड़क पर एक पुलिस कांस्टेबल एक व्यक्ति के साथ बेरहमी से मारपीट कर रहा है. वायरल क्लिप में गाजियाबाद पुलिस के एक कांस्टेबल को बीच सड़क पर एक व्यक्ति को बेरहमी से पीटते हुए दिखाया गया है, जबकि दर्शक इस हमले को देख रहे हैं और इसे अपने मोबाइल फोन में कैद कर रहे हैं. इस वीडियो ने यूजर्स के बीच आक्रोश पैदा कर दिया.

पुलिस ने युवक को जूते से मारा, छाती पर लात

इस वीडियो में साफ-साफ नजर आ रहा है कि कैसे  पुलिसकर्मी  उस व्यक्ति को जुते से मार कर छाती पर लात मारता है और सिर पर अपने हाथ से हमला करते हुए देखा जा सकता है. पीड़ित जमीन पर गिर जाता है, लेकिन मार खाता रहता है. पुलिसकर्मी क्रूर हमला जारी रखता है और वह उस व्यक्ति को बार-बार लात और थप्पड़ मारता रहता है जबकि वह जमीन पर हाथ जोड़कर दया की भीख मांगता हुआ दिखाई देता है. जानकारी के मुताबिक बता दे कि यह घटना सोमवार की है जब गाजियाबाद के कर्पूरी पुरम इलाके में हुई जब पुलिसकर्मी एक समारोह में शामिल होने गया था. पुलिसकर्मी ने कथित तौर पर पीड़ित को देखा, जो उस समय कथित तौर पर नशे में था, कथित तौर पर एक महिला के साथ दुर्व्यवहार कर रहा था और उसने हस्तक्षेप करने का फैसला किया. इसके बाद पुलिसकर्मी ने पीड़ित को बीच सड़क पर बेरहमी से पीटा और देखने वाले भयभीत होकर देखते रहे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है और विभागीय जांच होने तक उन्हें निलंबित कर दिया गया है. अधिकारी के अनुसार, घटना के समय कांस्टेबल अपने निर्दिष्ट पुलिस स्टेशन क्षेत्र में नहीं था और फिर भी वह वर्दी में था. अधिकारी ने कहा कि दुर्व्यवहार या अभद्रता की कोई शिकायत, जिसे कांस्टेबल ने अपने कार्यों के लिए ट्रिगर बताया था, घटना के दो दिन बाद भी महिला द्वारा दर्ज नहीं की गई थी.अधिकारी ने कहा, सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो का संज्ञान लेते हुए, गाजियाबाद पुलिस ने आरोपी पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है और उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है, साथ ही भारतीय दंड संहिता आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला भी दर्ज किया गया है. कांस्टेबल के खिलाफ और जांच के निष्कर्ष आने के बाद उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी.पुलिस का नाम रिकूं बताया जा रहा है। युवक की बहन ने पुलिस पर अरोप लगाते हुऐ कहा है कि युवक और उसकी बहन की कहासुनी हो गई थी जिस पर पुलिस रिकूं को बुलाया गया है और फिर पुलिस बहा आकर युवक को बहरमी से पीटने लगी और मारपीट की वीडियो किसी ने बनाकर वायरल कर दी और फिर पुलिस रिकूं के खिलाफ मारपीट करने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया हैऔर 15 अगस्त को सिपाही को निलंबित कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here