बिहार में हुआ बड़ा हादसा, पलटी स्कूली बच्चों से भरी नाव, एक दर्जन से अधिक बच्चे हुऐ लापता !

0
302

बिहार में हुआ बड़ा हादसा, पलटी स्कूली बच्चों से भरी नाव, एक दर्जन से अधिक बच्चे हुऐ लापता !

इस वक्त सबसे बड़ी खबर बिहार से आ रही है जहा पर दर्दनाक हादसा हुआ है बता दे कि  बच्चों से भरी नाव बागमती नदी में पलट गई। नाव में 34 से अधिक बच्चे सवार थे, जिनमें से 20 को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाल लिया गया है। जबकि करीब एक दर्जन से अधिक बच्चे अभी लापता हैं। गायब बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मधुरपट्टी घाट पर कई बच्चों की मां बेहोश हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि बच्चे हर दिन नाव से बागमती नदी को पार कर स्कूल जाते हैं। हादसे के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई।

कहा है पुरा मामला

आपको बता दे कि यह हादसा बिहार के मुजफ्फरपुर की है जहां पर स्कूल के बच्चों की नाव पलट गयी है और जिसके चलते 18 बच्चे इस हादसे के बाद लापता हो गए है। नाव पर लगभग 34 बच्चे सवार थे. वो बच्चे रोआना की तरह स्कुल  से घर जा रहे थे लेकिन अचानक से इतना बड़ा हादसा हो गया. मौके पर एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है यह घटना गायघाट थाना क्षेत्र का है. हादसा बागमती नदी में हुआ है. बताया जा रहा है भटगामा मधुरपट्टी के पीपल घाट से बच्चे जब स्कूल जा रहे थे तब यह हादसा हुआ है. मामले में अभी जिले के अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं. हादसे के बाद स्थानीय गोताखोर बच्चों को निकालने में लगे हैं. उन्होंने कई बच्चों को बाहर निकाला है लेकिन अभी भी कई बच्चे लापता बताए जा रहे हैं. घटना के बाद मौके पर कोहराम मच गया है. लोगों की भारी भीड़ जुट गई है. नदी में तेज बहाव है इस वजह से बच्चों को निकालने में गोताखोरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मधुरपट्टी घाट पर कई बच्चों की मां बेहोश हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि बच्चे हर दिन नाव से बागमती नदी को पार कर स्कूल जाते हैं। हादसे के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। आपको बता दे कि गांव वालों ने बताया कि नाव पलटने की सूचना देने के बाद भी स्थानीय थाने की पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। सूचना देने के करीब दो घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इस वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करने में काफी देर हो गई। इस बीच गांव के ही लोगों ने खुद के प्रयास से बच्चों को निकालने का प्रयास करते रहे। गांव वालों में पुलिस के प्रति भारी नाराजगी देखी जा रही है। उनका कहना है कि अगर समय पर पुलिस और रेस्क्यू टीम पहुंचती तो ज्यादा से ज्यादा बच्चों को समय रहते पानी से निकाला जा सकता था। लेकिन पुलिस ने आने में देरे कर दिया।

आज दौरे पर रहेगे मुख्यमत्री नीतिश कुमार

बिहार के मुजफ्फरपुर में हुए दर्दनाक घटना पर आज विहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार पहुंच रहे है बता दे कि बच्चो को स्कूल जा रही है नाव पलटने के बाद शासन प्रशासन में पूरी से चहल पहल मच गया है. आपको बता दे कि आज यानी गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार कैंसर के हॉस्पिटल का उद्धाटन करने जा ही रहे थे कि तभी इतना बड़ा हादसा हो गया है फिलहाल अभी सीएम शाहब घटना के स्थल का जयाजा लेगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here