अंनतनाग एनकाउंटर में शहीद हुए जवान !

0
173

अंनतनाग एनकाउंटर में शहीद हुए जवान !

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर जम्मू कश्मीर के अंनतनाद से आ रही है जिस खबर ने लोगो के दिलदहला दिया है बता दे कि  जम्मु कश्मीर में पिछले 3 दिनों में  हमला हो रहा है और इसमें कई आतंकियों के साथ एनकाउंटर में आर्मी और पुलिस के कई अफसर शहीद हो गए। साथ शहीद होने के साथ कई जवान लापता भी हो गये  है। दरअसल कुछ दिन पहले  अनंतनाग जिले के गाडोल में 3 से 4 आतंकियों की आने की सुचना मिली थी। सुचना के बाद सेना और पुलिस ने मंगलवार शाम संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया था।  और फिर रात के समय ऑपरेशन को रोक दिया गयै था। लेकिन ऑपरेशन में आंतकियों के बारे में कुछ पता नही चला था। बुधवार की सुबह यानी की 13 सितंबर की सुबह फिर से ऑपरेशन किया गया तो आंतकि घने जंगल में छुपकर बैठे हुऐ थे और फिर उन आंतकियो ने  जवान पर हमला कर दिया आतंकियों ने घने जंगल में घात लगाकर घेराबंदी की और हमला किया। उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग की। इसके चलते 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट शहीद हो गए साथ ही कुछ जवान अभी लापता है। अभी फिलहाल सर्च ऑपरेशन की टीम जवानो की जांच पड़ताल कर रही है।

कर्नल सुनील बर्तवाल ने कहा 2 आतंकवादियों को मार गिराया                                  

कर्नल सुनील बर्तवाल  ने  अनुसार, बुधवार शाम को जारी मुठभेड़ के बीच सुरक्षा बलों ने तलाशी के दौरान पाकिस्तान के मार्क वाली दवाओं सहित बड़ी मात्रा में युद्ध सामग्री बरामद की है। डिफेंस पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने कहा कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 7 सितंबर से दो आतंकवादियों की आवाजाही पर नजर रखी। सैनिकों ने आतंकवादियों को घेर लिया और 12 सितंबर को भारी गोलाबारी हुई जिसमें उसी रात एक आतंकवादी मारा गया। खराब मौसम के बावजूद, रात भर भारी गोलीबारी के बाद 13 सितंबर की सुबह दूसरे आतंकवादी को मार गिराया गया और इसमें ही हमारे  जवान भी शहीद हो गये।

पाकिस्तान और आतंकवादीयो पर लोगो  का आक्रोश

जम्मु कश्मीर के अनंतनाग मुठभेड़ में तीन सुरक्षा अधिकारियों की बलिदान के खिलाफ जम्मू में लोगों को गुस्सा फूट पड़ा। विभिन्न संगठनों ने जम्मू शहर में अलग-अलग जगहों पर एकत्रित होकर पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।  शहर के रानीपार्क में शिव सेना डोगरा फ्रंट ने प्रदर्शन किया। और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर  रहे है और तीनो शहीर सेनाओं के लिए उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया और तीनो जवानो को  श्रद्धांजली अर्पित किया और जो जवान अभी लापता है उनके लिए भी प्रार्थना किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here