AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने पश्चिमी उत्त्तर प्रदेश के बेहद कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. एसटीएफ ने अनिल दुजाना को मेरठ में ही आज दोपहर जानी थाना क्षेत्र के भोला की झाल में एक एनकाउंटर में उसे मार गिराया. अनिल दुजाना उर्फ़ अनिल नागर पर कई हत्या, लूट, अपहरण सहित कई सारे संगीन मामलों में कई मुकदमे दर्ज थे. एसटीएफ और यूपी पुलिस पिछले कई दिनों से ही अनिल दुजाना की तलाश में जगह जगह छापेमारी कर रही थी. इस गैंगस्टर पर 18 मर्डर सहित रंगदारी, लूटपाट, जमीन पर कब्जा, कब्जा छुड़वाना और आर्म्स एक्ट समेत लगभग 62 संगीन मुकदमे दर्ज थे. साथ ही अनिल पर रासुका और गैंगस्टर एक्ट भी पहले ही लग चुका है. वह गैंगस्टर सुंदर भाटी पर एके-47 से हमले का भी आरोपी है. जान ले दुजाना 2012 से जेल में था और जनवरी 2021 में ही वह बेल पर बाहर आया. उस पर बुलंदशहर पुलिस ने भी 25 हजार और नोएडा पुलिस ने कुल 50 हजार का इनाम भी रखा था. केसों में पेश नहीं होने को लेकर अदालत ने उसके गैरजमानती वॉरंट भी जारी कर रखा था.

जाने साहिबाबाद में एक शादी समारोह में ही किया था शूट आउट

दिल्ली और यूपी की पुलिस लगातार उसकी तलाश कई जगह कर रही थी. बीते साल दिल्ली पुलिस ने भी दुजाना और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया था. दुजाना गौतमबुद्ध नगर का ही रहने वाला है. साल 2011 में उसके गैंग ने साहिबाबाद में एक शादी समारोह में शूट आउट किया था, जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी.

जान ले बुलेटप्रूफ जैकेट में दुजाना को कोर्ट ले जाती थी पुलिस

दुजाना की कुख्यात माफिया सुंदर भाटी और उसके गैंग से भी रंजिश रही है. इस रंजिश में भी कई हत्याएं हो चुकी हैं. साल 2012 में दुजाना और उसके गैंग ने सुंदर भाटी और उसके करीबियों पर AK-47 राइफल से भी हमला किया था. ये दोनों गैंग सरकारी ठेकों, सरिया की चोरी और टोल के ठेकों को लेकर अक्सर ही आमने-सामने आते रहे हैं. यही वजह थी कि पुलिस दुजाना को जब पेशी पर लेकर कोर्ट जाती थी तो उसे भी बुलेटप्रूफ जैकेट दी जाती थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here