AIN NEWS 1: क्या आप जानते है दुनिया में सबसे ज्यादा जिस धर्म के मानने वाले लोग हैं वो ईसाई धर्म ही हैं. इस सूची में इस्लाम अब दूसरे नंबर पर आता है. इनकी सबसे ज्यादा संख्या ही मिडिल ईस्ट एशिया में बताई गई है. यूएई, सऊदी अरब, अफगानिस्तान, ईरान और ईराक जैसे देशों में मुसलमान की काफ़ी अच्छी खासी संख्या हैं. लेकिन क्या आपको उस देश का नाम पता हैं जहां पर एक भी मुसलमान नहीं मिलता. अगर आप नहीं जानते तो चलिए आज हम आपको ऐसे देश के बारे में बताते हैं.

वैसे तो यह देश दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में से ही एक है. यही नहीं ये विश्व का सबसे छोटा देश भी है. अब इतना हिंट मिलने के बाद तो आप इसका नाम जान ही गए होंगे. अगर नहीं तो चलिए हम आपको बता देते हैं. इस देश का नाम है वेटिकन सिटी. यहां पर एक भी मुसलमान नहीं है मतलब मुसलमानों की संख्या यहां पर पूरी तरह से निल है यानी सिर्फ़ जीरो है. बता दें कि वेटिकन सिटी एक ईसाई बहुल देश है. इसका राष्ट्राध्यक्ष पोप ही होता है. इस देश में पोप की शासन की वजह से ही यहां पर एक भी मुस्लिम व्यक्ति नहीं रहता है. साल 2019 के आंकड़ों के मुताबिक वेटिकन सिटी की आबादी कुल 453 है. यहां की अपनी कोई भी सेना नहीं है. बता दें यह देश इटली की राजधानी रोम के अंदर ही बसा हुआ है. आप सोच रहे होंगे कि जब इस देश की अपनी कोई सेना ही नहीं है को इसकी रक्षा कैसी होती है तो आपकों बता दें कि इटली की सेना स्विस गार्ड ही वेटिकन सिटी की पूरी हिफाजत करती है.

रिश्ते शर्मसार:पुलिस लाइन में महिला पुलिस कांस्टेबल पुलिस लाईन के सरकारी क्वाटर में अधिवक्ता के साथ रंगरेलिया मनाते पकड़ी गई! 

 

रिश्ते शर्मसार:पुलिस लाइन में महिला पुलिस कांस्टेबल पुलिस लाईन के सरकारी क्वाटर में अधिवक्ता के साथ रंगरेलिया मनाते पकड़ी गई!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here