विनेश फोगाट का तीखा हमला, बोलीं- बृजभूषण के तलवे चाटना…’जब तक कुश्ती में योगेश्वर जैसे जयचंद रहेंगे…’

0
946

AIN NEWS 1 नई दिल्ली : बता दें भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चले जंतर-मंतर पर पहलवानों का विरोध प्रदर्शन भले ही अब खत्म हो गया है. लेकिन, इसपर विवाद थमता हुआ नहीं दिख रहा. WFI अध्यक्ष के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट समेत 6 पहलवानों को एशियन गेम्स के ट्रायल में छूट भी दी गई है. इन पहलवानों को छूट देने के मामले में ओलंपिक मेडलिस्ट योगेश्वर दत्त ने अपनी आपत्ति जताई थी. उन्होंने इन पहलवानों पर ही अपने सवाल खड़े किए थे कि क्या इन धरना देने वाले सभी पहलवानों का यही एक मकसद था. इस मामले में अब विनेश फोगाट ने भी योगेश्वर दत्त पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने एक काफ़ी लंबा-चौड़ा ट्वीट कर योगेश्वर पर कई सारे गंभीर आरोप लगाए हैं.विनेश फोगाट ने अपने ट्वीट में साफ़ लिखा, “योगेश्वर दत्त का वीडियो सुना तो उसकी वह घटिया हंसी दिमाग़ में अटक गई. वह महिला पहलवानों के लिए बनी दोनों कमेटियों का हिस्सा था. जब इस कमेटी के सामने महिला पहलवान अपनी आपबीती सुना रही थीं तो, वह बहुत घटिया तरह से वही पर हंसने लगता. जब 2 महिला पहलवान पानी पीने के लिए बाहर आईं तो बाहर आकर वह उनको कहने लगा कि कुछ ना होगा बृजभूषण का. जाके अपनी प्रैक्टिस कर लयो.”विनेश ने अपने ट्वीट में आगे लिखा के योगेश्वर दत्त पर, “कमेटी की बैठक के बाद उसने महिला पहलवानों के सभी नाम बृजभूषण और मीडिया को लीक कर दिये. उसने कई महिला पहलवानों के घर पर फ़ोन करके यह भी कहा कि अपनी लड़की को समझा लो.

वह पहले ही सरेआम महिला पहलवानों के ख़िलाफ़ भी बयान दे रहा था, उसके बावजूद भी उसे दोनों ही कमेटियों में रखा गया. वह पहलवानों और कोचों को महिला पहलवानों के आंदोलन में शामिल होने से भी लगातार रोकता रहा.

https://twitter.com/Phogat_Vinesh/status/1672151024746864640?t=qwteTTkxxoCEWAiBD3DmnA&s=19

सारा कुश्ती जगत यह समझ गया था कि योगेश्वर बृजभूषण की थाली का झूठा खा रहा है.”भारतीय ओलिंपिक संघ के एडहॉक पैनल ने आंदोलनकारी पहलवानों के लिए एक एशियन गेम्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप की सेलेक्शन प्रोसेस को सिर्फ एक मुकाबले की प्रतियोगिता भर ही कर दिया है. इन पहलवानों को दोनों प्रतियोगिताओं की भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए सिर्फ ट्रायल के विजेताओं को हराने भर की ही जरूरत होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here