हरियाणा में नूंह के बाद क्या अब अलवर में भी माहौल बिगाड़ने की हो रही है साजिश, खाटू धाम पदयात्रा पर हमले के बाद से तनाव!

0
723

AIN NEWS 1: जैसा कि आप जानते है हरियाणा में जो हिंसा हुई उसकी आग अभी पूरी तरह से ठंडी भी नहीं हुई है इससे पहले ही क्या हरियाणा के नूंह की तरह ही राजस्थान के अलवर में भी कुछ लोग महौल बिगाड़ने की पूरी साजिश रच रहे है? अलवर के रामगढ में ही खाटू धाम की चल रही पदयात्रा पर हमले के बाद वहा पर काफ़ी तनाव उत्पन्न हो गया। ओर इस चल रही यात्रा में दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने बाधा डाली है। वहा पर धार्मिक पोस्टर को फाड़कर पैरों से उन्हे कुचला और विरोध करने पर एक बस चालक को पीट डाला। इसके बाद से ही वहा पर हिंदूवादी संगठन और यात्रा में शामिल लोग काफ़ी ज्यादा आक्रोशित हो गए। ओर उन्होंने थाने का घेराव करके जमकर नारेबाजी की और पुलिस से उपद्रवियों के खिलाफ़ सख्त से सख्त ऐक्शन लेने की मांग की।दरअसल, रामगढ़ कस्बे में ही हर साल की तरह छोटी बावड़ी से होकर एक पदयात्रा खाटू रींगस के लिए ही रवाना हुई। डीजे पर जब बाबा के भजन बज रहे थे तो कुछ भक्त पीछे-पीछे पैदल ही चल रहे थे। चौकी बास के पास में बाइक पर आए तो दो लोगों ने यह यात्रा रोक दी। उन्होंने इस यात्रा में शामिल एक बस के आगे अपनी बाइक लगा दी। जब उस बस चालक ने उनसे बाइक हटाने के लिए कहा तो उसके साथ में उन्होने मारपीट शुरू कर दी।

ओर बस पर लगे पोस्टर को पैरों से कुचला भी गया। इस पूरे मामले की सूचना पर डीएसपी हरेंद्र शर्मा व थानाधिकारी राजपाल चौधरी तुरंत मौके पर पहुंचे। पुलिस ने इन दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। लेकीन जैसे ही इस पूरी घटना की भनक कस्बे में फैली तो वहा श्याम सखा मंडल और हिंदू संगठन के लोग भारी संख्या में ही थाने का घेराव करने पहुंच गए। हिंदू संगठन के लोगों ने तो रामगढ़ विधायक साफिया खान व मेवात विकास बोर्ड चेयरमैन जुबेर खान के खिलाफ भी थाने के बाहर जम कर नारेबाजी की। श्याम सखा मंडल के अध्यक्ष जवाहर तनेजा की दी हुई शिकायत पर पुलिस ने धार्मिक भावना भड़काने और मारपीट का एक मुकदमा दर्ज कर लिया है।

भाजपा नेता देवेंद्र दत्त ने भी बताया कि श्याम बाबा की यात्रा को खंडित करने का अपराध किया गया है जो किसी भी तरह से बर्दाश्त करने लायक बिलकुल नहीं है। हिंदुओं की भावनाओं को इस तरह से ठेस पहुंचाया जाएगा तो नूंह की तरह ही यहां पर भी आशांति हो सकती है। थानाधिकारी राजपाल चौधरी का इस मामले में कहना है कि इस घटना की सूचना पर वहा तुरंत पुलिस मौके पर ही पहुंची है।ओर आरोपियों को भी हिरासत में ले लिया गया है। उनके खिलाफ़ मुकदमा दर्ज करके इस मामले की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here