11 अगस्त को ट्रैक्टरों के साथ सड़क पर उतरे किसान, समस्याओं को लेकर निकालेंगे ट्रैक्टर – तिरंगा मार्च !

0
476
11 अगस्त को ट्रैक्टरों के साथ सड़क पर उतरे किसान, समस्याओं को लेकर निकालेंगे ट्रैक्टर – तिरंगा मार्च !

भारतीय किसान यूनियन आज किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर ट्रैक्टर मार्च निकालेगा। ट्रैक्टर मार्च देहात से शुरू होकर मेरठ के ऊर्जा भवन पर खत्म होगा। जहां पंचायत भी की जाएग बता दे आपको राकेश टिकैट भी पंचायत में शामिल होगे। भारतीय किसान यूनियन की तरफ से किसानों की जितनी भी समस्या हो रही है इसको लेकर  के शुक्रवार को ट्रैक्टर तिरंगा मार्च निकाला जा रहा है।  जिसमें तिरंगा मार्च देहात क्षेत्रों से शुरू होकर ऊर्जा भवन पर समाप्त होगा उसके बाद यहां पंचायत होगी। इस दौरान बिजली, गन्ना, आवारा पशु समेत किसानों की सभी समस्याओं को उठाया जाएगा।

आपको बता दे जल्द ही लोकसभा का चुनाव होने वाला है और साल 2024 में लोकसभा का चुनाव होना है. विरोधियों के निशाने पर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा है. कुछ विपक्षी दल सीधे, तो कुछ अपने सहयोगी संगठनों के माध्यम से केंद्र सरकार के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में एक बार फिर किसान 11 अगस्त को ट्रैक्टर के साथ सड़कों पर उतरेंगे. वही दुसरी तरफ ज्यादा बारिश के चक्कर में किसानो को काफी ज्यादा दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है दुसरी तरफ सारे किसान सरकार से अक्रोश  में है क्योकि बहुत सी मागें अभी भी है जिनको सरकार ने पुरा नही किया था एक बारे पहले भी दिल्ली में किसानो ने आदोलन किया था उस समय सरकार ने कहा था कि हम तुम्हारी सारी मागो को मानते है लेकिन सरकार आपने किये हुऐ वादो को भुल गई और किसानों की मांगो को पुरी नही की और एक फिर से किसान आदोलन करना शुरु कर दिये वही भारतीय किसान यूनियन ने किसानों की विभिन्न समस्याओं का निराकरण में होने के विरोध में आज ट्रैक्टर मार्च निकालने का ऐलान किया हुआ है। भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में सबसे पहले किसान जीआईसी मैदान में एकत्र होंगे। उसके बाद विभिन्न रास्तों से होकर ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी। जिसके उपरांत जीआईसी मैदान में पंचायत का आयोजन होगा। भाकियू यूपी के सभी जिलों में आज 11 अगस्त को सड़कों पर उतरेगी और ट्रैक्टर पर तिरंगा मार्च  निकालेगी. इस तिरंगा मार्च की शुरुआत आज सुबह गाजियाबाद के दुहाई गांव से होगी, जिसमें तमाम किसान नेता शामिल होंगे और किसानों से जुड़ी समस्याओं का ज्ञापन कलेक्ट्रेट पर देंगे.

भाकियू आज यूपी के सभी जिलों में ट्रैक्टर पर तिरंगा मार्च निकालेगी, इसके लिए सभी किसानों को जिला मुख्यालयों पर ट्रैक्टर लेकर पहुंचने को कहा गया है. इन सभी ट्रैक्टरों पर तिरंगे लगे होंगे. जिसके ये सभी किसानों से जुड़े तमाम मुद्दों का ज्ञापन कलेक्ट्रेट में सौंपेगें. वहीं दूसरी तरफ युवा के प्रदेश अध्यक्ष अनुज सिंह ने पहले से ही चेतावनी दी है कि अगर किसानों को रोकने की कोशिश की गई तो ट्रैक्टर सीधा लखनऊ मार्च करना शुरू कर देंगे

किसानो के आदोंलन करने के क्या –क्या है मुद्दे 

इस तिरंगा मार्च में बिजली, गन्ना, आवारा पशु समेत सभी किसानों की समस्याओं को उठाया जाएगा। और किसानों का कहना है कि आगर उनको रोकने की कोशिश की तो वो ट्रैक्टर को  सीधा लखनऊ  तक लेकर जाऐगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here