5 संदिग्ध आतंकी हुऐ गिरफ्तार, हमले करने की बना रहे थे योजना !

0
280

Table of Contents

5 संदिग्ध आतंकी हुऐ गिरफ्तार, हमले करने की बना रहे थे योजना !

कर्नाटक में 5 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार हो गये है बताया जा रहा है कि कर्नाटक की राजधानी में आंतकवादी हमले की योजना बनाने के आरोप में केंद्रीय अपराध शाखा ने 19 जुलाई को बेंगलुरु में पांच संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। बता दे कि पुलिस बेंगलुरु के आरटी नगर इलाके से एक और संदिग्ध जुनैद की अभी तलाश कर रही है, जिसके मौजूदा ठिकानो के बारे में पता नहीं चल पाया है।
लेकिन पुलिस के अनुसार माना जा रहा है कि वह विदेश में है औऱ पांचों आतंकियों को हथियार और विस्फोटक उपलदब्ध कराने का मास्टरमाइंड है।
पांचों आरोपी हिरासत में लिए गए – सुहैल, उमर, जाहिद, मुदासिर और फैसल सभी बेंगलुरु से है और उन सब की उम्र लगभग 25 से 35 साल के बीच है। इन्हें पहले 2017 में भी गिरफ्तार किया गया था और फिर दो साल में रिहा होने से पहले एक हत्या के मामले में 18 महीने तक जेल में थे। सीसीबी ने संदिग्धों के कब्जे से विस्फोटक सामग्री भी जब्त की है। इसके पास बंदूकें और खंजर भी थे। पूछताछ के दौरान संदिग्धों ने खुलासा किया कि वे एक आतंकवाद के आरोपी टी नजीर के संपर्क में थे, जो बेंगलुरु सेंट्रल जेल में बंद है
आपको बता दे कि बेगलुरु पुलिस कमिश्रर दयानंद बी ने बताया कि सभी आरोपी विदेश में रह रहे एक अन्य आरोपी के साथ 2017 के एक हत्या के मामले का हिस्सा थे। दयानंद ने कहा कि विदेश में रहने वाले शख्स ने इन्हें आतंकवादी गतिविधियां को अजांम देने के लिए हथियार मुहैया कराए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here