AIN NEWS 1 नई दिल्ली: बता दें क्रिप्टोकरेंसी का क्रेज लोगों में लगातार बढ़ता जा रहा है। कम समय में अधिक पैसा कमाने के लालच में लोग बिना सोचे-समझे क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने लगते हैं। वहीं ये डिजिटल करेंसी जहां एक ही झटके में लोगों को रातों-रात स्टार बना देती हैं तो वहीं दूसरे ही पल में उन्हें कंगाल भी कर देती है। इस क्रिप्टोकरेंसी ने फेमस यूट्यूबर को एक ही झटके में कंगाल बना दिया। सोशल मीडिया पर KSI नाम से मशहूर Olajide Olayinka Williams नाम के डिजिटल स्टार को क्रिप्टो करेंसी ने बर्बाद कर दिया। क्रिप्टो मार्केट क्रैश होने के कारण KSI ने 2.8 मिलियन डॉलर यानी करीब 21 करोड़ रुपए से अधिक गंवा दिए।ब्रिटिश यूट्यूबर , रैपर और डिजिटल स्टार KSI ने क्रिप्टोकरेंसी लूना (Luna) में काफी निवेश किया था। केएसआई ने लूना में अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा लगाया था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से लूना के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। Luna के शेयर 97 फीसदी तक नीचे गिर गए, जिसके कारण केएसआई को भारी नुकसान हुआ है, उन्हें लगभग 3 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है ।

क्रिप्टो की लालच में हुआ कंगाल

क्रिप्टो बाजार धराशाही होने का असर न केवल लूना पर बल्कि एथेरियम (Etherium) और बिटकॉइन (Bitcoin) जैसी बड़ी और पॉपुलर क्रिप्टो क्वाइन पर भी पड़ा है। इस गिरावट के कारण KSI ने 24 घंटों में 21 करोड़ से ज्यादा रुपए गंवा दिए। इस भारी नुकसान के कारण वो डिप्रेशन में चले गए थे, हालांकि उन्होंने हिम्मत दिखाई और खुद को इस डिप्रेशन से बाहर निकाला। जहां केएसआई ने लूना के शेयरों में 2.8 मिलियन डॉलर डॉलर खर्च किए थे, अब उनके पास मात्र 50 हजार रुपए बचे हैं।

निवेशक बर्बादलूना में आई इस भारी गिरावट के कारण क्रिप्टो में निवेश करने वालों को बड़ा झटका लगा है। पहले टेरा और अब लूना ने क्रिप्टो में निवेश करने वाले निवेशकों की कमर तोड़ दी है। क्रिप्टोकरेंसी लूना लगभग 100 फीसदी टूट चुकी है, इसकी कीमत जहां एक वक्त में 9000 रुपए शी, वो अब गिरकर 50 पैसे रह गई है। इस गिवाट के कारण शनिवार को निवेशकों के 40 अरब डॉलर डूब गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here