Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के कुल 100 प्राइवेट स्कूलों पर हुई कार्यवाही, लगा एक-एक लाख रुपए का जुर्माना, डीएम मनीष वर्मा ने जारी किया आदेश!

0
654

AIN NEWS 1 Greater Noida News : बता दें गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने अब जिले के कुल 100 स्कूलों पर एक-एक लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया है। इसके अलावा उन्होने 4 स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आरसी भी जारी की गई है। यह पूरा जुर्माना वर्ष 2020-21 में प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले ज्यादातर छात्रों के मामले में लगाया गया है।

जान ले क्या है यह पूरा मामला

जाने गौतमबुद्ध नगर के जिला विद्यालय निरीक्षक डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह ने मिडिया को बताया कि प्राईवेट स्कूल द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेशों का उल्लंघन किया गया है। हाईकोर्ट में 15% फीस को समायोजित करने और विद्यालय छोड़ चुके छात्रों को उनकी फीस वापस देने का आदेश दिया था। जिस पर इन मे से किसी भी स्कूल ने पालन नहीं किया। बल्के विद्यालय द्वारा सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की गई थी और सर्वोच्च न्यायालय द्वारा फीस वापसी को लेकर उसपर स्टे भी दिया गया था। हालांकि, इस फीस को लेकर कोई स्टे नहीं दिया गया था। इस मामले में उत्तर प्रदेश शासन के द्वारा भी साफ़ कहा गया है कि कोर्ट का आदेश ही सर्वोपरि है। उसके बावजूद भी इसपर कोई पालन नहीं किया गया।

जान ले इन स्कूलों के खिलाफ आरसी हुई जारी

इस पूरे मामले में ही डीएम मनीष कुमार वर्मा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश का पालन करवाते हुए जिले के कुल 100 प्राइवेट स्कूलों पर लगभग एक-एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। डीएम मनीष कुमार वर्मा ने अब खैतान पब्लिक स्कूल नोएडा, जीडी गोयंका पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा, शिव नादर स्कूल नोएडा और सैनफोर्ट स्कूल ग्रेटर नोएडा के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आरसी जारी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here